S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप :  सुपरपावर ब्राजील का सामना आत्मविश्वास से भरी इंग्लैंड से

कोलकाता के लोगों को रोमांचक खेल की सौगात मिलने की गारंटी

Updated On: Nov 08, 2017 04:21 PM IST

Bhasha

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप :  सुपरपावर ब्राजील का सामना आत्मविश्वास से भरी इंग्लैंड से

फुटबॉल की महाशक्ति ब्राजील का सामना फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में बुधवार को आत्मविश्वास से ओतप्रोत इंग्लैंड से होगा तो इस खेल के दीवाने कोलकाता के लोगों को रोमांचक खेल की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी.

ब्राजील क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से हारने से बाल-बाल बचा. करीब 60000 दर्शकों के सामने खेले गए मैच में ब्राजील को गोल करने में 70 मिनट लगे. वेवरसन और पोलिन्हो के दो गोल की मदद से ब्राजील ने जीत दर्ज की, जबकि जर्मनी ने पहले हाफ में ही बढ़त बना ली थी.

एक बार फिर साल्टलेक स्टेडियम पर हजारों की तादाद में दर्शक ब्राजील के साथ होंगे. पेले की 1977 की कोलकाता यात्रा के बाद से यहां के फुटबॉलप्रेमी हमेशा से ब्राजील के समर्थक रहे हैं. बारिश के कारण पिच खराब होने से ऐन मौके पर यह मैच गुवाहाटी से कोलकाता को दिया गया है. इससे दोनों टीमों के खिलाड़ियों को परेशानी जरूर हुई क्योंकि वे गुवाहाटी पहुंच गए थे और उन्हें कुछ घंटे में ही कोलकाता की फ्लाइट लेनी पड़ी.

इंग्लैंड ने तीन ग्रुप मैच और प्रीक्वार्टर फाइनल यहां खेला जिसके बाद क्वार्टर फाइनल खेलने मडगांव गई थी. क्वार्टर फाइनल में अमेरिका को 4-1 से हराने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद हैं. उसकी टीम में इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लबों के कई युवा खिलाड़ी हैं. अभी तक उसने टूर्नामेंट में तीन ही गोल गंवाए हैं, लेकिन पोलिन्हो, लिंकन, एलेन और ब्रेनेर के सामने इस प्रदर्शन को बरकरार रख पाना मुश्किल होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi