S M L

फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप: गुवाहाटी की जगह अब कोलकाता में होगा ब्राजील इंग्लैंड का सेमीफाइनल

गुवाहटी में लगातार हो रही बारिश के कारण मैच अब कोलकाता में होगा

Updated On: Nov 08, 2017 03:06 PM IST

FP Staff

0
फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप: गुवाहाटी की जगह अब कोलकाता में होगा ब्राजील इंग्लैंड का सेमीफाइनल

फीफा और अंडर-17 वर्ल्डकप कप की स्थानीय आयोजन समिति ने गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम की खराब स्थिति को देखते हुए ब्राजील और इंग्लैंड के बीच 25 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच का आयोजन कोलकाता में कराने का फैसला किया. इस टूर्नामेंट का फाइनल भी वहीं होना है.

फीफा में जारी बयान में कहा, ‘पिछले कुछ दिनों की भारी बारिश के कारण प्रभावित हुए गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम के मैदान का संपूर्ण आकलन करने के बाद फीफा ने इंग्लैंड और ब्राजील के बीच 25 अक्टूबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच का स्थान बदलने और इसे कोलकाता के युवा भारती क्रीड़ांगन में आयोजित करने का फैसला किया जहां यह मैच शाम पांच बजे से खेला जाएगा.’

गुवाहाटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. माली और घाना के बीच वहां क्वार्टर फाइनल मैच भी बारिश के बीच खेला गया. घाना की टीम ने इस मैच में 1-2 से हार के बाद मैदान की बदतर स्थिति की शिकायत की थी. घाना के कोच पा क्वेसी फाबिन ने कहा था कि मैच स्थगित होना चाहिए था और किसी अन्य दिन खेला जाना चाहिए था.

उस मैच के दौरान कई स्थानों पर पानी भर गया था जिससे पिच कई जगह पर कीचड़ से भरी नजर आ रही थी. इन स्थानों पर जाकर गेंद रुक जा रही थी और खेल की लय प्रभावित हो रही थी और खिलाड़ियों को इससे काफी परेशानी हुई.

फीफा ने कहा, ‘‘मैदान को सुरक्षित रखने के संबंधित पक्षों के अथक प्रयासों के बावजूद फीफा ने खिलाड़ियों की सुरक्षा और खेल की सर्वश्रेष्ठ परिस्थितयां सुनिश्चित करने के लिए दोनों टीमों से मशविरा करने के बाद यह फैसला किया.’ बयान में कहा गया है, ‘‘फीफा और एलओसी को इन अप्रत्याशित परिस्थितियों के लिये खेद है जिनके कारण यह फैसला करना पड़ा और जिससे गुवाहाटी के फुटबाल प्रेमियों को इस सेमीफाइनल मैच से वंचित होना पड़ेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi