विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फीफा अंडर 17 विश्व कप : टिम विया की हैट्रिक ने पराग्वे को किया टूर्नामेंट से बाहर

अमेरिका ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 10:36 PM IST

0
फीफा अंडर 17 विश्व कप : टिम विया की हैट्रिक ने पराग्वे को किया टूर्नामेंट से बाहर

स्टार स्ट्राइकर टिमोथी विया की हैट्रिक की बदौलत अमेरिका ने फीफा अंडर-17 विश्व कप के राउंड 16 के दूसरे मुकाबले में पराग्वे को 5-0 से रौंदकर टूर्नामेंट से बाहर किया और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई.

स्टार खिलाड़ियों से भरी अमेरिकी टीम के लिये फॉरवर्ड टिम विया ने 19वें, 53वें और 77वें मिनट में तीन गोल दागे जिसमें से दूसरा गोल निश्चित रूप से टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गोल में से एक होगा.

एंड्रयू कार्लटन ने 63वें मिनट में अमेरिका को 3-0 से आगे कर दिया, जिसके बाद कप्तान जोश सारजेंट ने 74वें मिनट में गोल दागा. इसके साथ ही यहां फीफा अंडर 17 विश्व कप के मौजूदा टूर्नामेंट के मैचों का समापन हो गया.

अमेरिका की सीनियर टीम 2018 विश्व कप की दौड़ से बाहर हो चुकी है जिससे देशवासियों की उम्मीदें इस युवा टीम से लगी थीं और खिलाड़ियों ने उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए आसानी से अंतिम आठ में प्रवेश किया, जहां उसकी भिड़ंत जापान और इंग्लैंड के बीच होने वाले प्री क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगी.

दोनों टीमों ने पहले हाफ में कई फाउल किये, जिसमें अमेरिका के जेम्स सैंड्स और क्रिस गोसलिन को पीला कार्ड भी दिखाया गया लेकिन अमेरिका ने विया की मदद से पहले हाफ में 1-0 की बढ़त हासिल की.

फॉरवर्ड अयो अकिनोला के क्रॉस की सहायता से विया ने बॉक्स के सेंटर से बाएं पैर से शानदार शॉट लगाया जो पराग्वे के गोलकीपर डिएगो हुसेगा को पछाड़ते हुए सीधे गोल के अंदर पहुंच गया.

अपने तीनों लीग राउंड के मैच जीतकर पराग्वे की टीम का मनोबल बढ़ा हुआ था लेकिन इस मैच में वह काफी कमजोर दिखी, उसके खिलाड़ी मिले मौकों को नहीं भुना सकी और टीम अमेरिका के आक्रामक खेल के आगे पस्त हो गई. दूसरे हाफ की शुरूआत भी आक्रामक ही रही जिसमें अमेरिका ने गेंद पर नियंत्रण रखते हुए चार गोल दागे.

इसमें मिडफील्डर इंडियाना वासिलेव ने 53वें मिनट में बाईं ओर से विया को गेंद दी जिन्होंने दूर से शॉट लगाया और जो सीधे बाक्स में पहुंचा और विपक्षी गोलकीपर के पास इसे रोकने का जरा सा भी मौका नहीं बचा था.

दस मिनट बाद ही कप्तान सारजेंट की मदद से मिडफील्डर एंड्रयू कार्लटन टीम को 3-0 से आगे करने में सफल रहे, उन्होंने कप्तान से गेंद लेकर बाक्स के सेंटर से गोल दागा. हालांकि दो मिनट बाद सारजेंट को विपक्षी खिलाड़ी को गिराने के लिए पीला कार्ड दिखाया गया.

पराग्वे के खिलाड़ियों के हौसले पस्त लग रहे थे, इसी का फायदा उठाते हुए कप्तान सारजेंट ने 74वें मिनट में गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया जिसमें कार्लटन ने उनकी मदद की.

तीन मिनट बाद विया अपना तीसरा गोल करने में सफल रहे. अकिनोला तेजी से गेंद लेकर भाग रहे थे, विपक्षी खिलाड़ियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन गेंद कार्लटन के कब्जे में आ गई जिन्हें पता था कि विया उनके पीछे हैं, उन्हें गेंद उसकी ओर बढ़ा दी. इस स्टार स्ट्राइकर ने भी इसे गोल में तब्दील कर हैट्रिक करने में देरी नहीं की.

पराग्वे के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रयास 83वें मिनट में हुआ, जिसमें कप्तान एलेक्सिस दुराते की मदद से ब्लास अरमोआ ने शॉट लगाया लेकिन यह काफी वाइड चला गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi