S M L

पीएम मोदी के सामने कहीं खाली ना रह जाए स्टेडियम, छात्रों को मुफ्त टिकिट्स के साथ बांटी जाएंगी टीशर्ट

फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप में भारत के पहले मुकाबले के नहीं बिक पा रहे टिकिट्स, 58,000 की क्षमता वाले नेहरू स्टेडियम में 28,750 टिकिट्स मुफ्त बांटी जाएंगी

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Nov 05, 2017 01:21 PM IST

0
पीएम मोदी के सामने कहीं खाली ना रह जाए स्टेडियम, छात्रों को मुफ्त टिकिट्स के साथ बांटी जाएंगी टीशर्ट

आगामी छह अक्टूबर से भारत में फुटबॉल का अंडर 17 वर्ल्डकप शुरू होने वाला है. देश के छह शहरों में आयोजित हो रहे इस टूर्नामेंट में 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारत में फुटबॉल का बड़ा आयोजन होने के साथ-साथ संभवत: मोदी सरकार के कार्यकाल का भी सबसे बड़ा आयोजन है यही वजह है कि खुद खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ भी इस आयोजन में दिलचस्पी ले रहे हैं.

इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मुकाबला  अमेरिका के साथ छह अक्टूबर को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा. खुद प्रधानमंत्री मोदी भी इस मैच को दखने के लिए दर्शक दीर्घा में मौजूद रहेंगे. लेकिन इसके आयोजकों के सामने अब एक नई समस्या खड़ी हो गई है और  समस्या यह है कि इस मुकाबले की टिकिट्स नहीं बिक पा रहे हैं.

आयोजकों की ओर खेल मंत्रालय को दी गई जानकारी के मुताबिक 15 सितंबर तक इस मुकाबले के महज 15 टिकट्स ही ऑनलाइन बिक सके हैं. अब जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम की क्षमता करीब 58,000 दर्शकों की है. ऐसे में अगर टिकिट्स नहीं बिक सके तो पीएम मोदी के सामने खाली स्टेडियम से बहुत किरकिरी हो सकती है. इस परेशानी से निपटने के लिए अब आयोजकों ने मुफ्त में टिकिट्स बांटने का फैसला किया है.

कॉलेज और स्कूलों के छात्रों के कुल 28,750 टिकिट्स मुफ्त बांटे जाएंगे. यही नहीं इन छात्रों को मैच देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इन टिकिट्स के साथ-साथ टी-शर्ट भी देने का फैसला किया गया है.

खेल मंत्रालय की ओर से दयाल सिंह कॉलेज, आर्मी पब्लिक स्कूलों, एनडीएमसी के स्कूलों, और दिल्ली के सरकारी और सरकार से मान्यता प्राप्त स्कूलों में मुफ्त टिकट्स बांटे जाएंगे. यहीं नहीं  खेल मंत्रालय की ओर से इन छात्रों को स्टेडियम लाने और मैच के बाद वापस ले जाने के लिए बसों का इंतजाम भी किया जाएगा. इस पूरी व्यवस्था की देख-रेख के लिए मंत्रालय की ओर से नोडल  अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी गई हैं.

टिकिट्स की बिक्री की खराब स्थिति महज पहले मैच के लिए ही नहीं है. दिल्ली में भारत के अगले दो मुकाबलों के लिए भी अब तक सात हजार और पांच हजार टिकिट्स ही बिके हैं. लिहाजा इन मुकाबलों के लिए भी 22,250 टिकिट्स छात्रों को बांटे जाएंगे.

फीफा अंडर 17 वर्ल्डकप में पीएम मोदी की दिलचस्पी के चलते खेल मंत्रालय भी काफी एक्टिव है. मंत्रालय की ओर से पहले इस टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के लिए  बड़े बजट का प्रावधान किया गया था. साथ ही अर्जेंटीना के महान फुटबॉल मैराडोना के और रीयल मैड्रिड के स्टार रोनाल्डो को बुलाने की भी योजना बनाई गई थी. हालांकि बाद में फीफा अध्यक्ष के मना करने के बाद भव्य उद्घाटन समारोह की योजना को रद्द कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi