विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अंडर-17 विश्व कप : प्रीक्वार्टर फाइनल में होंडुरास के खिलाफ ब्राजील का पलड़ा भारी

इस मैच में ब्राजील का समर्थन करेंगे फुटबॉल के दीवाने कोच्चिवासी

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 04:06 PM IST

0
अंडर-17 विश्व कप : प्रीक्वार्टर फाइनल में होंडुरास के खिलाफ ब्राजील का पलड़ा भारी

अपने सारे ग्रुप मैच आसानी से जीतने वाली दक्षिण अमेरिकी दिग्गज ब्राजील बुधवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में होंडुरास के खिलाफ उतरेगी तो उसका पलड़ा भारी होगा. चौथा खिताब जीतने की दहलीज पर खड़े ब्राजील ने ग्रुप डी में सारे मैच जीते हैं. उसने पहले मैच में स्पेन को 2-1 से हराया और फिर उत्तर कोरिया तथा नाइजर को 2-0 से मात दी.

ब्राजील ने तीन मैचों में सिर्फ एक गोल गंवाया और छह गोल दागे. स्ट्राइकर लिंकन और पोलिन्हो की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है जिससे ब्राजील को विनिशियस जूनियर की कमी नहीं खली. दोनों ने मिलकर पांच गोल किए, जबकि ब्रेनेर ने एक गोल दागा. फुटबॉल के दीवाने कोच्चिवासी इस मैच में ब्राजील का समर्थन करेंगे जिससे होंडुरास के लिए मुकाबला और मुश्किल हो जाएगा.

इस विश्व कप में ब्राजील का कोच्चि में यह आखिरी मैच है, अगर टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचती है तो 22 अक्टूबर को कोलकाता में मुकाबला जर्मनी से होगा. जर्मनी ने सोमवार को प्रीक्वार्टर फाइनल में कोलंबिया को 4-0 से हराया. ब्राजील और होंडुरास 2013 अंडर-17 विश्व कप में भिड़ चुके हैं और उस समय ब्राजील ने 3-0 से जीत दर्ज की थी.

अफ्रीकी टीमों के मुकाबले में घाना का सामना नाइजर से

दो बार के चैंपियन घाना का सामना फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रीक्वार्टर फाइनल में बुधवार को नवी मुंबई में अपने उपमहाद्वीपीय पड़ोसी नाइजर से होगा. घाना ने 1991 और 1995 में खिताब जीता था और नब्बे के दशक में पांच में से चार बार फाइनल में पहुंचा. उसके बाद से हालांकि वह आशातीत प्रदर्शन नहीं कर सका है.

घाना को बखूबी पता है कि नाइजर उलटफेर करने में माहिर है. उसने पांच बार के चैंपियन नाइजीरिया को क्षेत्रीय मुकाबले में हराकर इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने से रोका. नाइजर को ग्रुप डी में यूरो चैंपियन स्पेन ने 4-0 से हराया, जबकि दक्षिण अमेरिकी चैंपियन ब्राजील ने 2-0 से मात दी. उसने उत्तर कोरिया को 1-0 से मात देकर अंतिम 16 में जगह बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi