S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप  : ईरान से हारने के बाद जर्मनी के लिए करो या मरो का मुकाबला

ग्रुप सी के अपने अंतिम मैच में अफ्रीकी टीम गिनी से खेलेगी जर्मन टीम

Updated On: Oct 12, 2017 03:56 PM IST

FP Staff

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप  : ईरान से हारने के बाद जर्मनी के लिए करो या मरो का मुकाबला

यूरोपीय दिग्गज जर्मनी के लिए फीफा अंडर-17 विश्व कप में गुरुवार का मैच करो या मरो का होगा. ईरान से चार गोल से हारने के बाद जर्मनी कोच्चि में ग्रुप सी के अपने अंतिम मैच में अफ्रीकी टीम गिनी से खेलेगी.

जर्मनी ने कोस्टा रिका को 2- 1 से हराकर शानदार शुरुआत की, जबकि पिछले मैच में ईरान से 0- 4 से हार गई. कोच क्रिस्टियन वुएक की जर्मन टीम को अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए गुरुवार को हर हालत में जीतना होगा. छह अंक लेकर ईरान नॉकआउट चरण के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुका है.

ड्रॉ होने पर भी जर्मनी अंतिम 16 में पहुंच सकता है, लेकिन अपना खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिए उसे जीत की जरूरत होगी. पिछले मैच में गेंद पर नियंत्रण में जर्मनी का दबदबा रहा, लेकिन फारवर्ड खिलाड़ी लय में नहीं दिखे. उन्होंने गोल पर चार बार हमले किए और चारों बार चूक गए, जबकि ईरान ने 12 हमलों में से चार में सफलता पाई.

गिनी ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसे ईरान ने 3- 1 से हराया और कोस्टा रिका से उसने 1-1 से ड्रॉ खेला.

अब ईरान के निशाने पर कोस्टा रिका

जर्मनी को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत ईरान मडगांव में गुरुवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप ग्रुप सी के मुकाबले में कोस्टा रिका को हराकर अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगा.

कोच अब्बास चामानियन ने कहा,  'हमारे खिलाड़ियों ने जर्मनी के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. वे एक ईकाई की तरह खेले और जर्मन डिफेंस में सेंध मारने में कामयाब रहे. यह अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और इसी तरह खेलने पर हम फाइनल में जगह बना सकते हैं.'

उन्होंने कहा, ' दोनों मैच जीतने के बाद अब हम कोस्टा रिका को हराकर लीग चरण के सारे मैच अपने नाम करना चाहेंगे. हमें हालांकि आत्ममुग्धता से बचना होगा. जर्मनी पर मिली जीत को भुलाकर कोस्टा रिका पर ध्यान देना होगा जो गोल के सामने हमेशा खतरनाक टीम साबित होती है.'

वहीं, पहले मैच में जर्मनी से हारी कोस्टा रिका ने गिनी से ड्रॉ खेला और अब उसे नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए गुरुवार का मैच हर हालत में जीतना होगा.

कोस्टा रिका के कोच ब्रीयंसे कामाचो ने कहा, 'हमारे लिए यह करो या मरो का मुकाबला है और खिलाड़ियों को इसका इल्म है. हमें ऐसी टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है जो दो मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज है.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi