S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : लीग चरण में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा ब्राजील

ग्रुप डी के आखिरी मैच में नाइजर के खिलाफ उतरेगी तीन बार की चैंपियन टीम

Updated On: Oct 12, 2017 06:56 PM IST

FP Staff

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : लीग चरण में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा ब्राजील

गोवा के फुटबॉलप्रेमियों को बेहतरीन खेल की सौगात देखने को मिलेगी, जब तीन बार की चैंपियन ब्राजील टीम फीफा अंडर-17 विश्व कप में मडगांव में गुरुवार को ग्रुप डी के आखिरी मैच में नई टीम नाइजर के खिलाफ उतरेगी.

क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने वाली ब्राजील के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका है. ब्राजील शानदार फॉर्म में है और पिछले दो मैचों में स्पेन और उत्तर कोरिया को हराकर ग्रुप डी में शीर्ष पर है.

गोवा की तरह ब्राजील पर भी पुर्तगाल का शासन रहा है लिहाजा दोनों में सांस्कृतिक समानताएं हैं और टीम को यहां खुद को ढालने में कोई दिक्कत नहीं होगी. वे इसका फायदा उठाकर एक और शानदार जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे. दो बार उपविजेता रही ब्राजील टीम चौथी बार खिताब जीतने के लक्ष्य से यहां आई है.

लिंकन, पोलिन्हो और ब्रेनेर की तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया और विरोधी डिफेंस पर दबाव बनाए रखा. मार्कोस एंटोनियो और एलेन सूजा भी मिडफील्ड में उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में नाइजर के लिए उन पर अंकुश लगाना मुश्किल होगा.

ब्राजील के मैनेजर ग्रेगोरियो ने कहा, 'हमें खुशी है कि हम गोवा आए. यह जगह ब्राजील जैसी ही है और हमें यहां घर जैसा लग रहा है. यहां ब्राजील टीम के काफी प्रशंसक है जो मैदान पर आएंगे.'

वहीं, नाइजर ने उत्तर कोरिया को हराकर टूर्नामेंट में शानदार पदार्पण किया, लेकिन पिछले मैच में स्पेन से हार गया. अब उसे अगले चरण में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए गुरुवार को हर हालत में जीतना होगा.

कोच इस्माइल तियेमोको ने कहा, 'यह काफी कठिन मैच होगा जिसे हमें हर हालत में हमें जीतना है. हम तीन बार की चैंपियन टीम को हराने का माद्दा रखते हैं और इस चुनौती के लिए तैयार हैं.'

उत्तर कोरिया के खिलाफ स्पेन की नजर नॉकआउट स्थान पर

यूरोपीय चैंपियन स्पेन गुरुवार को कोच्चि में उत्तर कोरिया के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. उसकी नजरें फीफा अंडर-17 विश्व कप के प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने पर होंगी.

स्पेन की टीम ग्रुप डी में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर है जिसके खिलाफ उसे टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था, स्पेन ने हालांकि अपने दूसरे मैच में नाईजर को 4-0 से हराकर शानदार वापसी की

इस यूरोपीय टीम को अब तालिका में अंतिम स्थान पर चल रहे उत्तर कोरिया से भिड़ना है, जिसे नाईजर और ब्राजील दोनों के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है. स्पेन की टीम तकनीकी रूप से कहीं बेहतर है और उत्तर कोरिया की टीम के उसे कड़ी टक्कर देने की संभावना नहीं है.

बार्सिलोना की ‘बी’ टीम से खेलने वाले अबेल रुइज शानदार फॉर्म में हैं और पिछले मैच में उन्होंने दो गोल दागे थे. इसके अलावा फेरान टोरेस और र्सिजयो गोमेज भी उत्तर कोरिया के खिलाफ खुद को साबित बरना चाहेंगे.

दूसरी तरफ उत्तर कोरिया को अपने पहले मैच में पदार्पण कर रहे नाईजर और फिर ब्राजील के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. स्पेन की टीम टूर्नामेंट में खिताब के दावेदार के रूप में उतरी थी और उसने ब्राजील के खिलाफ आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त भी बनाई थी, लेकिन इसके बाद डिफेंस की नाकामी के कारण उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi