S M L

फीफा अंडर 17: केरल सरकार दर्शकों को मुफ्त में देगी पानी

खाद्य पदार्थ मुहैया कराने वाले व्यापारियों के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कदम उठाया है

Updated On: Oct 09, 2017 11:20 AM IST

IANS

0
फीफा अंडर 17: केरल सरकार दर्शकों को मुफ्त में देगी पानी

केरल सरकार ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप मुकाबलों के दौरान दर्शकों को मुफ्त पानी मुहैया कराने का फैसला किया है. स्थानीय सरकार ने स्टेडियम में पानी और खाद्य पदार्थ मुहैया कराने वाले व्यापारियों के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कदम उठाया है.

राज्य सरकार के अधिकारी मोहम्मद हनीश, जो कि इस आयोजन के नोडल अधिकारी भी हैं, ने कहा कि सरकार ने पानी मुफ्त में वितरित करने का फैसला कर लिया है और स्टेडियम के अंदर 40 स्थानों पर पानी वितरित किया जाएगा.

शनिवार को इस स्टेडियम में दो मैच खेले गए थे और इस दौरान 29 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में व्यापारियों ने 19 रुपए की पानी की बोतल 40 रुपये में बेची थी. यही हाल खाने के सामानों का था. उनकी बिक्री तय कीमत से काफी अधिक पर की गई. जिसकी जानकारी मिलने पर केरल सरकार ने ये कदम उठाया.

बता दें कि कोच्चि में ग्रुप-डी के मैच खेले जा रहे हैं. इस ग्रुप में ब्राजील, स्पेन, नाइजर और उत्तर कोरिया की टीमें शामिल हैं.

वहीं दिल्ली में मेजबान टीम सोमवार को नई दिल्ली में ग्रुप-ए में एक अन्य दमदार प्रतिद्वंद्वी कोलंबिया के खिलाफ कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा.

किसी भी तरह के विश्व कप में पहली बार खेल रहे भारत को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल की कड़वी सचाई का पता चला. अमेरिका ने इस मैच में भारत को 3-0 से हराया. भारत ने जज्बा तो दिखाया, लेकिन कौशल के मामले में अमेरिका उससे मीलों आगे रहा. उसे फिर से इसी तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi