विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत पहुंची फीफा अंडर 19 वर्ल्डकप की ट्रॉफी,7000 बच्चों ने किया स्वागत

अगले पांच सप्ताह में अंडर 19 वर्ल्डकप की मेजबानी करने वाले पांचों शहरों में जाएगी ट्रॉफी

IANS Updated On: Aug 19, 2017 08:24 PM IST

0
भारत पहुंची फीफा अंडर 19 वर्ल्डकप की ट्रॉफी,7000 बच्चों ने किया स्वागत

हजारों बच्चों ने शनिवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में फीफा अंडर-17 विश्व कप ट्रॉफी का स्वागत किया. विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में भारत में होना है और इसके मैच दिल्ली में भी होने हैं. फीफा अंडर-17 विश्व कप ट्रॉफी को देखने के लिए भारी संख्या में लोग नेशनल स्टेडियम में पहुंचे. करीब 7000 से ज्यादा बच्चों ने मिशन 11 मिलियन समारोह में भाग लिया और ट्राफी को काफी करीब से देखा.

भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास ने इस अवसर पर कहा, "भारत में पहली बार होने वाले इस टूर्नामेंट की यह ट्रॉफी आज से एक अतुल्य सफर पर जाएगी. यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि हमें इस सफर को हरी झंडी दिखाने का मौका मिल रहा है. मैं आशा करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बनेंगे."

इस समारोह में खेल सामग्री बनाने वाली विश्व की अग्रणी कम्पनी-एडिडास के तकनीकी निदेशक और विश्व कप खेलने वाले नाइजीरियाई खिलाड़ी अफोलबी रबी, फीफा अंडर 17 विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी और प्रॉजेक्ट निदेशक जॉए भट्टायार्य भी मौजूद थे.

मिशन 11 मिलियन के बारे में बात करते हुए अफोलबी रबी ने कहा, 'इस सुंदर खेल के प्रति बच्चों का रुझान बढ़ाने के लिए यह एक सराहनीय कदम है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम इस देश में फुटबाल को नए स्तर पर ले जाने में कामयाब होंगे.'

यह ट्राफी सभी अगले पांच सप्ताह में उन सभी छह शहरों में जाएगी जो फीफा विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे. भारत के सभी फुटबाल प्रशंसकों और परिवारों केा इस ट्रॉफी को देखने का निमंत्रण दिया गया है.

इस समारोह का मकसद भारतीयों को विश्व कप की ट्राफी को करीब से देखने का मौका देना है.

विश्व कप की आधिकारिक ट्राफी रविवार 20 अगस्त को इंडिया गेट पर रखी जाएगी, जहां राजधानी के निवासियों को इसको देखने का मौका मिलेगा. विश्व कप का फाइनल 28 अक्टूबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi