S M L

कोच्चि में रंगारंग कार्यक्रम के बीच हुआ फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण

शनिवार को इस ट्रॉफी को अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित मिशन इलेवन मिलियन समारोह में रखा जाएगा

FP Staff Updated On: Sep 23, 2017 10:40 AM IST

0
कोच्चि में रंगारंग कार्यक्रम के बीच हुआ फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का अनावरण

भारत मे होने वाले फीफा अंडर वर्ल्ड कप के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. इसी बीच फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी शुक्रवार को कोच्चि पहुंच गई. ट्रॉफी के भारत पहुंचने पर रंगारंग कार्यक्रम और राज्य की लोककला की झाकियों के साथ स्वागत किया गया. केरल के खेल मंत्री एसी मोइदीन ने जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम परिसर में खेल प्रशंसकों और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में ट्रॉफी का अनावरण किया.

इसके साथ-साथ विभिन्न खेल निकाय से जुड़े लोग उपस्थित रहे. ट्रॉफी का अनावरण करने के बाद केरल के खेल मंत्री ने कहा कि फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप को सफल बनाने के लिए राज्य विभाग के साथ-साथ स्पोर्ट्स क्लब, स्कूलों और कॉलेजों के माध्यम से व्यापक प्रचार अभियान किया जा रहा है.

शनिवार को इस ट्रॉफी को अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित मिशन इलेवन मिलियन समारोह में रखा जाएगा. भारत में ट्रॉफी के सफर को समाप्त करते हुए, कोच्चि का किला रविवार को ट्रॉफी की मेजबानी करेगा.

अगले महीने से शुरू हो रहे फीफा अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप के लिए भारत ने 21 सदस्ययी टीम की घोषणा कर दी है. इस टूर्नामेंट में भारत, अमेरिका, कोलंबिया और घाना के साथ ग्रुप-ए में है. भारत अपना पहला मुकाबला अमेरिका के साथ 6 अक्टूबर को खेलेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi