विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप: इराक ने चिली को 3-0 से हराया

होंडुरास से एकतरफा मुकाबला हारा न्यू कैलेडोनिया

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 10:51 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप: इराक ने चिली को 3-0 से हराया

स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद दाऊद के दो गोल की मदद से इराक ने ग्रुप एफ के एक मैच में चिली को 3-0 से हराकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के नॉक आउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी.

दाऊद ने छठे मिनट में ही इराक को बढ़त दिला दी थी जिसका उनकी टीम को आखिर तक मनोवैज्ञानिक लाभ मिला. अग्रिम पंक्ति के इस खिलाड़ी ने इसके बाद 68वें मिनट में फ्रीकिक पर दूसरा गोल किया.

चिली के स्थानापन्न खिलाड़ी डियगो वेलेंसिया ने 81वें मिनट में आत्मघाती गोल करके इराक की बढ़त 3-0 कर दी. इराक ने अब तक टूर्नामेंट में जो चार गोल किये हैं उनमें से तीन दाऊद ने दागे हैं.

इराक की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है. उसने अपना पहला मैच मैक्सिको से 1-1 से ड्रॉ खेला था. उसके अब दो मैचों में चार अंक हो गए हैं. चिली की यह लगातार दूसरी हार है. उसने इंग्लैंड से पहला मैच भी 0-4 के बड़े अंतर से गंवाया था. इराक अपना आखिरी मैच 14 अक्टूबर को इंग्लैंड से खेलेगा जबकि चिली का सामना गुवाहाटी में मैक्सिको से होगा.

दाऊद ने छठे मिनट में ही अपनी प्रतिबद्धता और तेजी का शानदार नमूना पेश किया और दो रक्षकों को छकाकर अपने शाट पर रिबाउंड पर गोल किया. उनके शॉट का गोलकीपर रोड्रिगो कैनकिनो के पास कोई जवाब नहीं था.

दूसरे गोल में दाऊद का असली कौशल देखने को मिला जब उन्होंने बॉक्स से कुछ बाहर से फ्री किक को बेहद खूबसूरती से गोल के हवाले किया. चिली के आत्मघाती गोल करने के बाद दाऊद के पास तब हैट्रिक पूरी करने का सुनहरा अवसर था जब दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में इराक को पेनल्टी मिली. दाऊद का शॉट तब कैनकिनो ने बचा दिया था.

होंडुरास से एकतरफा मुकाबला हारा न्यू कैलेडोनिया

होंडुरास ने फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई के एकतरफा मुकाबले में न्यू कैलेडोनिया को 5-0 से करारी शिकस्त दी.

होंडुरास की तरफ से मिडफील्डर कार्लोस मेजिया (25वें और 42वें मिनट) और पैट्रिक पालसियोस (51वें और 88वें मिनट) ने दो . दो जबकि जोशुआ कनालेस (27वें मिनट) ने एक गोल किया. होंडुरास की यह दो मैचों में पहली जीत है जिससे उसके तीन अंक हो गए हैं. पहली बार अंडर-17 विश्व कप में भाग ले रहे न्यू कैलेडोनिया को लगातार दूसरे मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा.

होंडुरास और न्यू कैलेडोनिया को अपने पहले मैचों में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. इन दोनों के बीच मुकाबले में हालांकि होंडुरास ने खुद को हर क्षेत्र में अव्वल साबित किया जबकि न्यू कैलेडोनिया की टीम प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही.

न्यू कैलेडोनिया के गोलकीपर रोबिन एस्कोर्न शुरू से ही व्यस्त हो गए थे, उन्होंने शुरू में एक दो अच्छे बचाव किए लेकिन मेजिया आखिर में उनको छकाकर होंडुरास का खाता खोलने में सफल रहे. इसके दो मिनट बाद कनालेस पर फ्री किक पर दर्शनीय गोल किया. मेजिया ने पहला हाफ समाप्त होने से कुछ देर पहले तीसरा गोल करके होंडुरास को मध्यांतर तक 3-0 से आगे कर दिया.

दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और होंडुरास ने दबदबा बनाए रखा. अगर न्यू कैलेडोनिया के गोलकीपर ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो उसका हार का अंतर अधिक होता.

अपने पहले मैच में जापान से 1-6 से हारने वाला होंडुरास लीग चरण के अपने अंतिम मैच में इसी मैदान पर 14 अक्टूबर को फ्रांस की कड़ी चुनौती का सामना करेगा जबकि इसी दिन कोलकाता में न्यू कैलेडोनिया का सामना जापान से होगा. न्यू कैलेडोनिया अपने पहले मैच में भी फ्रांस से 1-7 से हार गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi