S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : ब्राजील और जर्मनी की होगी क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत

स्ट्राइकर ब्रेन्नर के दो गोल की मदद से ब्राजील ने होंडुरास को 3-0 से हराया

FP Staff Updated On: Oct 18, 2017 10:50 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : ब्राजील और जर्मनी की होगी क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत

स्ट्राइकर ब्रेन्नर के दो गोल की मदद से खिताब की प्रबल दावेदार ब्राजील ने विजयी लय जारी रखते हुए बुधवार को कोच्चि में होंडुरास को 3-0 से शिकस्त देकर फीफा अंडर- 17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसकी भिड़ंत जर्मनी से होगी.

अपने चौथे खिताब की कोशिश में जुटी ब्राजील की टीम उम्मीदों पर खरी उतर रही है. उसने अपने सभी ग्रुप मैचों में फतह हासिल करने के बाद बुधवार को भी दबदबा जारी रखा और प्रीक्वार्टर फाइनल में होंडुरास की चुनौती आसानी से पस्त कर दी.

ब्रेन्नर ने 11वें और 56वें मिनट में गोल दागा था, जबकि मार्कोस एंटोनियो ने 44वें मिनट में तीसरा गोल किया, जिससे ब्राजील ने टूर्नामेंट में अपनी बड़ी जीत दर्ज की. इससे पहले उसने ग्रुप डी में स्पेन को 2-1 से, उत्तर कोरिया को 2-0 से और नाइजर को 2-0 से मात दी थी.

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दर्शकों ने ब्राजील का पूरा समर्थन किया और मैच में होंडुरास की टीम काफी कम हमले कर सकी. उसने प्रत्येक हाफ में एक-एक बार ही गोलपोस्ट में सेंध लगाई, होंडुरास ने ग्रुप ई के अपने तीनों मैचों में एक-एक गोल किया था, लेकिन ब्राजील के खिलाफ वो ऐसा नहीं कर सकी.

अब ब्राजील की टीम 22 अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल खेलने के लिए कोलकाता जाएगी, जहां उसकी भिड़ंत जर्मनी से होगी जिसने नई दिल्ली में 16 अक्टूबर को हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में कोलंबिया को 4-0 से हराया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi