S M L

फीफा अंडर- 17 विश्व कप : घाना ने नाइजर को 2-0 से हराया

क्वार्टर फाइनल में घाना की माली से होगी भिड़ंत

Updated On: Oct 18, 2017 08:45 PM IST

FP Staff

0
फीफा अंडर- 17 विश्व कप : घाना ने नाइजर को 2-0 से हराया

दो बार की चैंपियन घाना ने बुधवार को साथी अफ्रीकी टीम नाइजर को 2-0 से हराकर फीफा अंडर- 17 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कप्तान एरिक एईया ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी में और स्थानापन्न रिचार्ड डानसो ने 90वें मिनट में गोल कर घाना को राउंड- 16 के मुकाबले में जीत दिलाई, जिसमें शुरू से ही उनका दबदबा रहा.

घाना की टीम अब गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को अफ्रीकी चैंपियन माली से भिड़ेगी, जो उनके बीच महाद्वीपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के मुकाबले का दोहराव होगा. पदार्पण कर रही नाइजर की टीम मई में अफ्रीकी अंडर- 17 टूर्नामेंट में पेनल्टी में घाना से 5-6 से हार गई थी.

हालांकि हारने वाली टीम के नायक रहे गोलकीपर खालिद लावाली, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से कई शॉट का बचाव किया जो जरा सी भी चूक से गोल में तब्दील हो सकते थे. नाइजर के गोलकीपर के अलावा उनके डिफेंस ने दो बार की चैंपियन टीम को लगभग पहले हाफ तक गोल से दूर ही रखा, लेकिन इंजुरी टाइम में उन्होंने पेनल्टी गंवा दी. एईया ने स्पॉट किक को गोल में तब्दील किया, जबकि लावाली इसे रोकने के लिए दूसरी दिशा में गिर गए.

घाना के कप्तान ने अपनी तेजी और गेंद पर नियंत्रण से लगातार हमले किए. हालांकि घाना की टीम दूसरे हाफ में भी लगातार शॉट के बावजूद गोल नहीं कर सकी पर स्थानापन्न रिचार्ड डानसो को टोकु की जगह उतारे जाने के बाद तुंरत ही 90वें मिनट में गोल कर दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi