S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : स्पेन और माली के बीच फुटबॉल की जुदा शैलियों की टक्कर

अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वी माली की रफ्तार का माकूल जवाब देना होगा स्पेन को

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 04:18 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : स्पेन और माली के बीच फुटबॉल की जुदा शैलियों की टक्कर

कलात्मक खेल का महारथी स्पेन फीफा अंडर-17 विश्व कप सेमीफाइनल में मंगलवार को आक्रामक तेवरों वाले माली से भिड़ेगा तो यह फुटबॉल की दो अलग-अलग शैलियों का मुकाबला होगा.

यूरो अंडर-17 चैंपियन स्पेन टिकी टाका यानी छोटे छोटे पास वाली फुटबॉल खेलता है, जबकि अफ्रीकी चैंपियन माली मुक्तप्रवाह वाले आक्रामक खेल का जादूगर है. दोनों टीमें पहला मैच हारने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं. स्पेन को पहले मैच में दक्षिण अमेरिकी चैंपियन ब्राजील ने हराया, जबकि माली को लातिन अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी पराग्वे ने मात दी.

स्पेन ने अधिकांश मैच कोच्चि में खेले हैं, जबकि माली नवी मुंबई में के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेल चुका है. माली के पिछले दोनों मैचों में बारिश हुई है. घाना के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में गुवाहाटी की गीली फील्ड पर खेलते हुए उसने जीत दर्ज की थी.

तीन बार की यूरो अंडर-17 चैंपियन स्पेन को अफ्रीकी प्रतिद्वंद्वी की रफ्तार का माकूल जवाब देना होगा. ब्राजील से हारने के बाद स्पेन ने नाइजर और उत्तर कोरिया को आसानी से हराया, जबकि फ्रांस ने उसे कड़ी चुनौती दी, लेकिन अबेल रूइज के पेनल्टी गोल पर उसने जीत दर्ज की. माली के डिफेंडरों को रूइज के अलावा ला रोजिता पर भी लगाम लगानी होगी.

दूसरी ओर माली के लासाना एन डियाए अभी तक पांच गोल कर चुके हैं. उसके पास हादजी ड्रेम और जेमूसा टी जैसे खतरनाक स्ट्राइकर भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi