S M L

FIFA Ranking : भारत ने एक नंबर के फायदे के साथ 96वां स्थान हासिल किया

फीफा विश्व कप जीतने वाला फ्रांस छह स्थान की लंबी छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गया है

Updated On: Aug 17, 2018 03:23 PM IST

FP Staff

0
FIFA Ranking : भारत ने एक नंबर के फायदे के साथ 96वां स्थान हासिल किया

भारतीय फुटबॉल टीम नवीनतम फीफा विश्व रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से 96वें स्थान पर पहुंच गई. पिछले हफ्ते 97वें स्थान पर काबिज स्टीफन कांस्टेनटाइन की टीम जार्जिया के साथ संयुक्त रूप से 96वें स्थान पर है. फीफा ने नई रैंकिंग प्रणाली ईएलओ शुरू की है, जिसमें राष्ट्रीय टीम के मौजूदा अंकों में अंक जोड़े और घटाए जाते हैं. भारत के अब कुल 1242 अंक हो गए हैं.

जबकि फीफा विश्व कप जीतने वाला फ्रांस छह स्थान की लंबी छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गया है. दूसरी बार फीफा विश्व कप जीतने वाली फ्रांस की टीम 1726 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. फ्रांस के अलावा फाइनल में पहुंचने वाली क्रोएशिया को सबसे ज्यादा 16 अंकों का फायदा हुआ है.

क्रोएशिया अब 1643 अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई है. बेल्ज्यिम एक ऊपर उठकर दूसरे, जबकि ब्राजील एक स्थान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर खिसक गई है. वहीं, उरुग्वे की टीम ने नौ स्थानों का सुधार किया है और वह 1628 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गया है. पुर्तगाल को तीन स्थानों का घाटा हुआ है और वह सातवें नंबर पर लुढ़क गया है.

विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली इंग्लैंड को भी छह स्थानों का फायदा हुआ है. इंग्लैंड अब 1615 छठे नंबर पर आ गया है. मार्च 2013 के बाद से इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. पिछले बार की चैंपियन जर्मनी 14 स्थान नीचे लुढ़ककर 15वें नंबर पर खिसक गई है. सबसे ज्यादा बार खिताब जीतने वाली अर्जेटीना छह स्थान फिसलकर शीर्ष-10 से बाहर हो गया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi