S M L

फीफा अवॉर्ड में मेसी-रोनाल्डो की गैरमौजूदगी से नाराज हैं फीफा प्रेसीडेंट

अवॉर्ड हारने के बाद दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी अवॉर्ड समारोह में नहीं पहुंचे थे

Updated On: Oct 01, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
फीफा अवॉर्ड में मेसी-रोनाल्डो की गैरमौजूदगी से नाराज हैं फीफा प्रेसीडेंट

इस साल के फीफा अवॉर्ड में क्रिस्टीयानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी की एक दशक की बादशाहत खत्म हो गई. पिछले दस सालों से फीफा सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर अवॉर्ड यानि बैलन डी'ओर का खिताब मेसी और रोनाल्डो के नाम होता आया है, हालांकि इस बार यह खिताब क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिच के नाम हुआ.

अवॉर्ड हारने के बाद दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी अवॉर्ड समारोह में नहीं पहुंचे थे. मेसी ने बताया कि जहां वह अपने पारिवारिक कारण के चलते समारोह का हिस्सा नहीं बन पाए. मेसी को पिछले 12 साल में पहली बार इस अवॉर्ड में नॉमिनेशन नहीं मिला था.  रोनाल्डो अपने क्लब के मैचों के चलते वह गैरमौजूद रहे. फीफा के प्रेसीडेंट जियानी इंफैनटिनो दोनों की गैर मौजूदगी के चलते नाराज हैं. उनका मानना है कि दोनों इस साल समारोह का हिस्सा नहीं बने थे क्योंकि इस बार उन्हें खिताब नहीं मिला. इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के चलते समारोह का महत्व कम हो गया और प्रेसीडेंट को भी इस बात एहसास है.

आगे से ऐसा ना हो इसके लिए प्रेसीडेंट फीफा के वकीलों से बात कर रहे हैं जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके की अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट सभी खिलड़ियों का समारोह में आना अनिवार्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi