S M L

FIFA World Cup 2018: वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले मारिया गोत्‍जे को जर्मनी ने नहीं दी टीम में जगह

2014 में ब्राजील में हुए फीफा वर्ल्‍ड कप के फाइनल में मारिया गोत्‍जे ने ऐतिहासिक गोल दागकर अर्जेंटीना को 1-0 से हराकर जर्मनी को विश्‍व विजेता बनाया था.

Updated On: Jun 14, 2018 12:20 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले मारिया गोत्‍जे को जर्मनी ने नहीं दी टीम में जगह

अगले माह रूस में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक फीफा वर्ल्‍ड कप के लिए 2014 की चैंपियन जर्मनी ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है और जर्मनी को पिछले बार फाइनल में ऐतिहास‍क गोल कर जीत दिलाने वाले मारियो गोत्‍जे को टीम में जगह नहीं दी गई है. 2014 में ब्राजील में हुए फीफा वर्ल्‍ड कप में जर्मनी ने अर्जेंटीना को हराकर चौथी बार इस खिताब को अपने नाम किया था. जिसमें 113वें मिनट में मारियो ने एक मात्र गोल करके अर्जेंटीना को 1-0 से मात दी थी. गोत्‍जे को टीम में शामिल न करने पर मुख्‍य कोच जोकिम लो ने कहा कि वह अभी फॉर्म में नहीं हैं और मारियो ने इस सत्र में अभी तक कोई अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया.

विश्‍व की नंबर एक टीम जर्मनी के मुख्‍य कोच जोकिम लो ने चोट से उबर रहे गोलकीपर मैनुअल नॉयर को टीम में शामिल किया गया है. वहीं स्‍ट्राइकर सैंड्रो को भी 27 सदस्‍यीय दल में शामिल नहीं किया गया. नॉयर पिछले सितंबर 2017 से चोट के कारण मैदान से बाहर है और अब वह अपनी चोट से उबर रहे हैं और ट्रेनिंग सेशन में उन पर नजर रखी जाएगी. वहीं टीम में स्‍ट्राइकर नील्‍स पीटरसन को भी शामिल किया गया है, जिन्‍होंने जर्मन लीग के इस सत्र में 15 गोल दागे थें. हालांकि पीटरसन ने जर्मनी के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. गौरतलब है कि जर्मनी इन 27 खिलाडि़यों मे से वर्ल्‍ड कप में अपने 23 सर्वश्रेष्‍ठ खिलाडि़यों को भेजेगा.

टीम: गोलकीपर: लीनो, मैनुअल नॉयर, मार्क आंद्रे, केविन ट्रैप डिफेंडर: जेरोम बोएटेंग, जोनास हेक्‍टर, मैट्स हुम्‍सल्‍स, जोशुआ किममिच, मार्विन, एंटोनियो, निकलास, जोनाथन टाइ, मथिहास

मिडफील्‍डर: जूलियन ब्रांट, ड्रेक्‍सलर, लियोन गोरेट्जका, इल्‍के गुंडोगन, सामी खेदीरा, टोनी क्रूस, मेसुत, सेबेस्टियन रुडी

फारवर्ड: मारियो गोमेज, थॉमस मुलर, नील्‍स पीटरसन, मार्को रोइस, लिरोए साने, टीमो वेर्नर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi