S M L

FIFA World Cup 2018: स्पेन के खिलाफ हैट्रिक लगाने से कुछ घंटे पहले ही हुआ रोनाल्डो पर भारी जुर्माने और दो साल की जेल का फैसला!

स्पेन के फुटबॉल क्लब रीयल मेड्रिड के लिए खेलते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Updated On: Jun 16, 2018 09:44 AM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: स्पेन के खिलाफ हैट्रिक लगाने से कुछ घंटे पहले ही हुआ रोनाल्डो पर भारी जुर्माने और दो साल की जेल का फैसला!

रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में शुक्रवार को स्पेन और पुर्तगाल के बीच खेले गए मुकाबले में हैट्रिक जड़कर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ल्ड कप के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया है. लेकिन इस मुकाबले से पहले स्पेन और रोनाल्डो को बीच एक ऐसे मुकाबले की खबर भी आई जो फुटबॉल के मैदान की बजाय अदालत की गलियो में खेला जा जा रहा है.

दरअसल स्पेन के खिलाफ अपनी टीम के मुकाबले से पहले रोनाल्डो ने स्पेन में अपने खिलाफ चल रहे उस मुकदमे की शर्तों को लेकर बड़ा फैसला किया जो उनपर टैक्स चोरी को इल्जाम में चल रहा है.

स्पेन के अखबार एल मुंडो की खबर के मुताबिक रोनाल्डो स्पेन को करीब 21.8 मिलियन डॉलर यानी करीब डेढ़ अरब रुपए का जुर्माना देने को राजी हो गए हैं साथ उन्होंने इस गुनाह के लिए दो साल की सजा भी कबूल की है. चूंकि रोनाल्डो ने पहली बार यह अपराध किया है लिहाजा स्पेन के कानून के मुताबिक उनके जेल जाने की कोई गुंजाइश नहीं है. यानी वह जेल जाने स बच जाएंगा.

दरअसल रोनाल्डो स्पेन के फुटबॉल क्लब रीयाल मेड्रिड के लिए खेलते हैं और उन पर आरोप था कि उन्होंने 2010 से 2014 के बीच करीब 17.1 मिलियन डॉलर की टैक्स चोरी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi