S M L

दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेले गए मैच में बार्सिलोना जीता

केटेलोनिया जनमत संग्रह की झड़पों के कारण बिना दर्शकों के खेला गया मैच

Updated On: Oct 02, 2017 11:06 PM IST

Sachin Srivastava

0
दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेले गए मैच में बार्सिलोना जीता

बार्सिलोना क्लब ने स्पेनिश फुटबॉल लीग यानी ला लीगा मे अपना विजय अभियान जारी रखते हुए लास पालमस को 3-0 से पटखनी दी. हालांकि इस मैच को बार्सिलोना के प्रदर्शन से ज्यादा बिना दर्शकों के खेले गए मैच के लिए याद रखा जाएगा.

केटेलोनिया जनमत संग्रह की झड़पों के कारण करीब एक लाख दर्शकों की क्षमता वाले कैंप नोउ में खेले गए इस मैच को बंद स्टेडियम में खेला गया, जहां दर्शक मौजूद नहीं थे. जीत दर्ज करने के बाद बार्सिलोना के डिफेंडर गेरार्ड की आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने कहा,  ‘यह मेरे पेशेवर करियर का सबसे बुरा मैच है.’

एक अन्य मैच में स्पेन की राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी इस्को के दो गोल की मदद से रियाल मैड्रिड ने इस्पानयोल को 2-0 से हराया. इस्को को इस्पानयोल के गोलकीपर ने मैच के 30वें सेकेंड में गोल करने से रोक दिया. इस जीत के साथ मैड्रिड, बार्सिलोना, सेविला, वेलेंसिया और एटलेटिको मैड्रिड के बाद पांचवें स्थान पर आ गई है. मैड्रिड की टीम बार्सिलोना से सात अंक पीछे है.

बार्सिलोना के इस मैच में दर्शकों के न पहुंचने के पीछे केटेलोनिया में पुलिस और वोटरों के बीच जनमत संग्रह को लेकर हुई झड़प है. स्पेन से अलग होकर स्वतंत्र देश केटेलोनिया के गठन के मुद्दे पर रविवार को हो रहे जनमत संग्रह में शुरुआत में ही उस समय अफरातफरी मच गई थी जब स्पेन की राष्ट्रीय पुलिस ने मतदान केंद्रों में पहुंचकर मतपेटियों और मतपत्रों को जब्त करना शुरू कर दिया. केटेलोनिया के अफसरों की माने तो इस घटनाक्रम में 337 लोग घायल हो गए.

केटेलोनिया में हुई घटनाओं के मद्देनजर फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने यह फैसला किया था कि यह मैच रद करने की बजाय बंद दरवाजों के अंदर खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi