S M L

एल क्लासिको : बार्सिलोना ने रियाल मैड्रिड को 3-0 से करारी शिकस्त दी

ला लीगा फुटबॉल मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर भारी पड़े लियोनेल मेसी

FP Staff Updated On: Dec 23, 2017 09:05 PM IST

0
एल क्लासिको : बार्सिलोना ने रियाल मैड्रिड को 3-0 से करारी शिकस्त दी

बार्सिलोना ने शनिवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मैच में रियाल मैड्रिड को 3-0 से करारी शिकस्त देकर शीर्ष स्थान पर अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया है. एल क्लासिको के नाम से मशहूर दोनों टीमों का यह मुकाबला मैड्रिड के सैंटियागो बर्नबाउ स्टेडियम में खेला गया, जो रियाल मैड्रिड का होम ग्राउंड है.

माना जा रहा था कि मौजूदा पीढ़ी के दो बेहतरीन फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी जब मैदान पर आमने-सामने होंगे तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. लेकिन लियोनेल मेसी की टीम बार्सिलोना ने इसे एकतरफा बना दिया. बार्सिलोना के लिए पहला गोल लुइस सुआरेज ने 54वें मिनट में दागा. दस मिनट बाद यानी 64वें मिनट में लियोनेल मेसी ने इस बढ़त को दोगुना कर दिया. अभी भी शायद कोई कसर बाकी थी. एलेक्स विडाल ने मैच खत्म होने से पहले इंजुरी टाइम (90+2वें मिनट) में अपनी टीम की बढ़त 3-0 कर दी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक भी गोल नहीं कर सके.

बार्सिलोना 45 अंकों के साथ टॉप पर और वो दूसरे नंबर पर काबिज ऐटलेटिको मैड्रिड से 9 अंक आगे है. रियाल ने बीते सीजन में ला लीगा खिताब जीता था, लेकिन मौजूदा सीजन में टीम संघर्ष कर रही है. रोनाल्डो जैसा दिग्गज होने के बावजूद रियाल 15 में से नौ मैच ही जीत सकी है, जबकि उसे तीन मैच गंवाने पड़े हैं. रियाल की टीम फिलहाल 31 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. रियाल को अपने खिताब की रक्षा करने के लिए बार्सिलोना पर जीत हासिल करना जरूरी था. इस हार के बाद उसके और बार्सिलोना के बीच 14 अंकों का अंतर हो गया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi