S M L

तीसरी बार टला अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना का कोलकाता दौरा

अब तीन अक्टूबर की बजाय आठ अक्टूबर को भारत आएंगे मैराडोना, दस अक्टूबर तक कोलकाता में रहेंगे

FP Staff Updated On: Sep 30, 2017 08:09 PM IST

0
तीसरी बार टला अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना का कोलकाता दौरा

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना का कोलकाता दौरा तीसरी बार टल गया है और अब वह फीफा अंडर-17 विश्व कप के दौरान 8 अक्टूबर को यहां आएंगे. माराडोना को पहले 3 अक्टूबर को कोलकाता में एक फुटबाल कॉनक्लेव का उद्घाटन करना था. उसके बाद उन्हें 5 अक्टूबर को ‘मैच ऑफ यूनिटी’ में भाग लेना था जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के अलावा कई अन्य सितारे भाग लेने वाले थे. आयोजकों ने शनिवार को बताया कि फुटबॉल से जुडी किसी व्यस्तता के अचानक आने के कारण अब मैराडोना 8 अक्टूबर को यहां आएंगे और 10 अक्टूबर तक कोलकाता में रहेंगे.

अगर उनका दौरा होता है तो यह कोलकाता में फीफा विश्वकप की शुरुआत से टकराएगा और इसी दिन शहर में विश्वकप के 2 मैच खेले जाने हैं. पहले मैच में चिली और इंग्लैंड की टीमें भिड़ेंगी, दूसरा मैच इराक और मैक्सिको के बीच है.

मैराडोना ने अपने फेसबुक पेज पर स्पेनिश में लिखा, 'मैं अधिकारियों और उन सब को को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनकी वजह से उनके प्रिय देश में मेरा दौरा संभव हो रहा है. जल्द मिलते हैं कोलकाता, आपको छुट्टियों की शुभकामनाएं.' माराडोना का यह दौरा पहले 19 सितंबर को प्रस्तावित था.

इससे पहले खेल मंत्रालय ने उन्हें फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित करने की योजना बनाई थी लेकिन बाद में यह समारोह ही रद्द हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi