S M L

FIFA World Cup 2018: वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज डिएगो मैराडोना ने हमवतन मेसी को दी जरूरी सलाह

डिएगो ने मेसी को सलाह दी है कि वह आलोचकों की ना सुनकर केवल खेल का आनंद लें

Updated On: Jun 02, 2018 12:11 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज डिएगो मैराडोना ने हमवतन मेसी को दी जरूरी सलाह

फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले दिग्गज फुटबॉलर डिएगो मानडोना ने अर्जेंटीना के कप्तान और स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी को वर्ल्ड कप के लिए जरूरी सलाह दी है. 30 साल के मेसी के उपर देश को कप दिलाने का भार होगा.

अर्जेंटीना ने अपना आखिरी वर्ल्डकप साल 1986 में जीता था. उस वक्त की टीम की कमान 25 साल के युवा डिएगो मारडोना ने संभाली थी. उसके बाद से अर्जेंटीना कप जीतने में नाकाम रही है. ऐसे में मेसी पर दबाव को देखते हुए डिएगो ने उन्हें सलाह दी है. फोरफोरटू वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा 'मैं मेसी से यही कहना चाहता हूं कि वह खेलते रहें और खेल का आनंद लें. उन्हें आलोचकों की बातों को नजरअंदाज करना होगा जो उनकी कप जीताने की कबीलियत पर सवाल उठाते हैं. मैं जानता हूं पूरी टीम जीत हासिल करने के लिए जी जान लगा देगी.'

हार से परेशान मेसी ने ले लिया था रिटायरमेंट

अर्जेंटीना साल 2014 में फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में जर्मनी से हार गई थी. मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम तीन अहम फाइनल में मात खा चुकी है. साल 2016 में इसी वजह से मेसी ने रिटायरमेंट लेने का ऐलान कर दिया था हालांकि बाद में उन्होंने ये फैसला वापस ले लिया था. डिएगो और मेसी दोनों ही अर्जेंटीना के लिए खेले हैं ऐसे में हमेशा दोनों की तुलना होती रहती है. हालांकि दोनों ने हमेशा इस तुलना को गलत बताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi