S M L

डिफेंडर अनस ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया

अनस ने इंस्टाग्राम पर कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं

Updated On: Jan 16, 2019 12:55 PM IST

FP Staff

0
डिफेंडर अनस ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लिया

एएफसी एशियन कप में भारतीय टीम के लीग दौर से बाहर होने के बाद केरला ब्लास्टर्स और भारत के सेंटर बैक अनस इदाथोदिका ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी. बहरीन से अंतिम लीग मैच हारने के तुरंत बाद भारत के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

गोल डॉट कॉम के मुताबिक 31 साल के अनस ने सोशल मीडिया के जरिये अपने संन्यास लेने का फैसला बताया. अनस ने इंस्टाग्राम पर कहा कि वह युवाओं को मौका देना चाहते हैं और इसी कारण यह फैसला ले रहे हैं. अनस संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे  एशियन कप में खेलने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. भारतीय टीम ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019: बोपन्ना और पेस की हार के बाद खत्म हो गई भारतीय चुनौती

अनस ने कहा, ‘भरे हुए मन से मैं अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले रहा हूं. मेरे लिए यह काफी कठिन फैसला है. मैं कुछ और साल खेलना चाहता था, लेकिन अब युवाओं को मौका देने के लिए यह मेरे लिए संन्यास का सबसे माकूल वक्त है. राष्ट्रीय टीम में आने के लिए मुझे 11 साल तक इंतजार करना पड़ा और यह मेरे करियर का सबसे महान पल था. हालांकि मेरा सफर छोटा था, लेकिन इस दौरान मैंने टीम के लिए अपना 100 फीसदी देने का प्रयास किया.’

केरल में फुटबॉल का गढ़ कहे जाने वाले मल्लापुरम में जन्में अनस ने भारत के लिए कुल 19 मैच खेले. अनस ने सभी मैच स्टीफन कांस्टेनटाइन की देखरेख में खेले. अनस ने भारतीय टीम में संदेश झींगन के साथ डिफेंस में शानदार जोड़ी बनाई और जल्द ही कांस्टेनटाइन की पहली पसंद बन गए. अनस अपने पूरे करियर के दौरान चोट से परेशान रहे. अनस ने कहा कि वह क्लब फुटबॉल खेलते रहेंगे क्योंकि इस खेल से उन्हें बहुत प्यार है.

ये भी पढ़ें- Malaysian Open, 2019: क्वालिफिकेशन राउंड खेलकर मुख्य ड्रॉ में पहुंचे कश्यप

(फोटो- साभार गोल डॉट कॉम)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi