S M L

रोनाल्डो ने की मेसी की बराबरी, पांचवीं बार जीता बैलन डी'ओर खिताब

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस साल पांचवीं बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का बैलन डी'ओर पुरस्कार जीतकर मेसी की बराबरी की है

Updated On: Dec 08, 2017 02:39 PM IST

FP Staff

0
रोनाल्डो ने की मेसी की बराबरी, पांचवीं बार जीता बैलन डी'ओर खिताब

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टयानो रोनाल्डो की तुलना लियोनल मेसी से होती रहती है. दोनों के बीच मैदान के बाहर और अंदर दोनों जगह मुकाबला जारी रहता है. रोनाल्डो ने हाल ही में मेसी के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस साल पांचवीं बार साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी काबैलन डी'ओर पुरस्कार जीता है. उन्होंने लगातार दूसरी बार और कुल पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम किया है. अर्जेंटीना के मेसी वोटिंग में दूसरे जबकि ब्राजील के नेमार तीसरे स्थान पर रहे. लियोनल मेसी भी यह पुरस्कार पांच बार जीत चुके हैं.

Another dream come true. Unbelievable feeling. Thanks to my family, friends, teammates, coaches and everyone that stood by my side throughout the years.

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano) on

चैंपियंस लीग के पिछले सीजन में रोनाल्डो  सबसे ज्यादा गोल करने वाल खिलाड़ी थे. फाइनल जीतकर रीयाल ने अपना खिताब बरकरार रखा था.

बैलन डी'ओर अवॉर्ड फ्रांस फुटबॉल की तरफ से दिया जाने वाला पुरस्कार है. साल 1956 से इसकी शुरुआत हुई थी. छह साल पहले इसका नाम बदलकर फीफाबैलन डी'ओर अवॉर्ड किया गया था. फीफा के साथ मिलकर इस अवॉर्ड के लिए दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी का चयन किया जाता है. इस अवॉर्ड में दुनिया भर से 173 पत्रकार वोट करते हैं. हालांकि सितंबर 2016 में फीफा ने खुद को इस अवॉर्ड से अलग कर लिया. अक्टूबर में दिए गए फीफा के अवॉर्ड में रोनाल्डो को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi