S M L

इस बड़ी रकम के साथ रियाल मैड्रिड को छोड़कर युवेंटस के साथ जुडे रोनाल्डो

चार साल के लिए किए इस करार के लिए रोनाल्डो को हर साल लगभग 30 मिलियन यूरो की फीस दी जाएगी

Updated On: Jul 11, 2018 02:51 PM IST

FP Staff

0
इस बड़ी रकम के साथ रियाल मैड्रिड को छोड़कर युवेंटस के साथ जुडे रोनाल्डो

रियाल मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर रोनाल्डो के क्लब बदलने को लेकर लगाए जा रहे कायस मंगलवार को सही साबित हो गए. मंगलवार को रियाल मैड्रिड ने पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतालवी क्लब यूवेंटस में शामिल होने की घोषणा की है. रोनाल्डो ने कहा कि उनके जीवन में एक नई शुरुआत का वक्त आ गया है.

रियाल मेड्रिड ने खिलाड़ी के ट्रांसफर की घोषणा करते हुए कहा, ‘रियाल मैड्रिड उस खिलाड़ी का आभार जताना चाहता है जिसने दिखाया कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है और जो हमारे क्लब और विश्व फुटबॉल के इतिहास के सबसे शानदार दौर में से एक में उसके साथ रहा.’

द गार्डियन में छपी खबर के मुताबिक 33 साल के रोनाल्डो ने 100 मिलियन यूरो में यह करार किया है. चार साल के लिए किए इस करार के लिए रोनाल्डो को हर साल लगभग 30 मिलियन यूरो की फीस दी जाएगी. इटली में करार के लिए दी गई रकम के बराबर की रकम टैक्स के तौर पर दी जाती है इस वजह से यह करार 340 मिलियन यूरो का हो गया है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियाल मैड्रिड के लिए 9 साल तक खेले. इस दौरान रोनाल्डो ने क्लब को दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग जिताने में मदद की. रोनाल्डो ने इस दौरान रियाल मैड्रिड के लिए 438 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 450 गोल दागे और 131 गोल कराने में मदद की. रियल मैड्रिड से पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का हिस्सा थे और 2009 में 80 मिलियन पाउंड की ट्रांसफर फीस के साथ वो रियाल मैड्रिड में शामिल हुए थे. मई में चैंपियंस लीग में लिवरपूल के खिलाफ जीत के बाद ही उन्होंने संकेत दे दिए थे कि वह रियाल मैड्रिड को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi