S M L

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने नीलाम की अपनी ट्रॉफी, दान में दी नीलामी की रकम

2013 में बतौर सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर रोनाल्डो को मिली ट्रॉफी की प्रतिकृति को छह लाख पाउंड में इजरायल के उद्योगपति ने खरीदा

Updated On: Oct 05, 2017 01:47 PM IST

FP Staff

0
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने नीलाम की अपनी ट्रॉफी, दान में दी नीलामी की रकम

फुटबॉल की दुनिया में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब यानी ‘बैलन डी ओर’ पाने का सपना हर फुटबॉलर का होता. पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर में यह खिताब चार बार जीता है. लेकिन रविवार को रोनाल्डो ने  उन चार ट्रॉफियों में से एक को नीलाम कर दिया. इस ट्रॉफी की बोली लगी छह लाख ब्रिटिश पाउंड.

रोनाल्डो की इस ट्रॉफी को इजरायल के उद्योगपति ने खरीदा. हालांकि खुद रोनाल्डो इस नीलामी में मौजूद नहीं थे. इस नीलामी का संचालन मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता डेविड वेलियम्स ने किया.

नीलाम की गई ट्रॉफी रोनाल्डो को 2013 में मिले खिताब की प्रतिकृति थी. असली ट्रॉफी अब भी 32 साल के रोनाल्डो के पर्सनल म्यूजियम में रखी हुई है. इस नीलामी से प्राप्त धन को रोनाल्डो ने एक एनजीओ को दान में दे दिया है. यह एनजीओ गरीब बच्चों की पढ़ाई और स्वास्थ की देखभाल करता है. रोनाल्डो इससे पहले भी चैरिटी के मामले में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते रहे हैं.

इससे पहले रोनाल्डो ने पिछले दिनों मेक्सिको में आए भूकंप का शिकार बने  लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी जर्सी के साथ एक तस्वीर ट्वीट करते हुए इस भूकंप में तबाही का शिकार बने लोगों की हौसला अफजाई की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi