S M L

चैंपियंस लीग: रोनाल्डो का 150वें यूरोपियन क्लब मैच में डबल

रीयाल मैड्रिड क्लब बोरुसिया डार्टमंड पर 3-1 से जीत दर्ज कर चैंपियंस लीग ग्रुप एच में शीर्ष पर पहुंच गया

Updated On: Sep 27, 2017 05:43 PM IST

FP Staff

0
चैंपियंस लीग: रोनाल्डो का 150वें यूरोपियन क्लब मैच में डबल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अपने 150वें यूरोपीय क्लब मैच में किए गए दो गोल से रियाल मैड्रिड क्लब बोरुसिया डार्टमंड पर 3-1 से जीत दर्ज कर चैंपियंस लीग ग्रुप एच में शीर्ष पर पहुंच गया. रियाल मैड्रिड की बोरुसिया डार्टमंड पर उसकी सरजमीं (जर्मनी) पर यह पहली जीत है.

गेरेथ बेल के वाली से किये गये शानदार गोल से रियाल ने 18वें मिनट में अपना खाता खोला. जबकि पियरे एमरिक मे 54वें मिनट में  डार्टमंड को बराबरी दिला दी. उसके बाद बारी थी रोनाल्डो की, जिन्होेंने  दूसरे हाफ में दो गोल किए.

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी ने तय कर दिया कि रियाल व डार्टमंड का यह मैच पिछले सत्र की तरह ड्रॉ  नहीं रहने वाला था, जिसमें जर्मन क्लब ने  0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की थी. इसके साथ रोनाल्डो ने  चैंपियंस लीग में अपने गोलों की संख्या 109 तक पहुंचा दी.

इस नतीजे से रियाल मैड्रिड ग्रुप एच में अजेय बना हुआ है. उसके दो मैचों से छह पाइंट हैं. टोटेनहम हाटस्पर के भी दो मैचों से छह पाइंट हैं, लेकिन वह दूसरे स्थान है. डार्टमंड का अभी खाता नहीं खुला है. उसे पहले मैच में  टोटेनहम से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

रियाल मैड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने कहा कि मैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गेरेथ बेल के खेल से खुश हूं. हालांकि इस मैच में इन दोनों के अलावा पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. ला लीगा चैंपियन  रीयाल मैड्रिड का अगला मैच प्रीमियर लीग टीम हाटस्पर से होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi