S M L

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दो साल की सजा, जेल से बचने के लिए चुकाएंगे इतनी बड़ी रकम!

फुटबॉल के सुपर स्टार रोनाल्डो पर था 118 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का इल्जाम

Updated On: Jan 22, 2019 08:16 PM IST

FP Staff

0
क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दो साल की सजा, जेल से बचने के लिए चुकाएंगे इतनी बड़ी रकम!

दुनिया के सबसे रईस खिलाड़ियों में से एक फुटबॉल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स चोरी के मामले में स्पेन की अदालत में 23 महीने की सजा सुनाई गई है. हालांकि फुटबॉल के फैंस राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि यह एक निलंबित सजा है जिसके तहत रोनाल्डो को जेल नहीं जाना होगा. इस निलंबित सजा के लिए रोनाल्डो ने 19 मिलियन यूरो यानी करीब 154 करोड़ रुपए की रकम का जुर्माना चुकाना कबूल किया है.

पुर्तगाल के खिलाड़ी फुटबॉल क्लब युवेंटस के लिए खेलने वाले रोनाल्डो मंगलवार को स्पेन के मैड्रिड की अदालत में पहुंचे जहां उन्हें 23 महीने की टैक्स फ्रॉड के आरोप में सुनाई गई सजा को कबूल किया. दरअसल रोनाल्डो ने स्पेन के टेक्स डिपार्टमेंट से 154 करोड़ रुपए का जुर्माना चुकाने की डील करके खुद को जेल जाने से बचाया है.

 

रोनाल्डो पर आरोप था कि उन्होंने स्पेन के बाहर साल 2011-14 के बीच बेमामी कंपनियां बनाकर इमेज राइट्स से होने वाली कमाई पर 14.7 यूरो यानी करीब 118 करोड़ रुपए की टेक्स चोरी की थी. हालंकि रोनाल्डो के वकील ने सफाई दी थी कि यह गलती स्पेन में टैक्स के नियमों की सही जानकारी के अभाव में हुई थी. रोनाल्डो पर टैक्स चोरी का मुकद्मा साल 2017 में दायर किया गया था.

मंगवार को रोनाल्डो करीब 45 मिनट तक अदालत में रहे जहां उन्हें सजा सुनाई गई. रोनाल्डो पर अमेरिका में बलात्कार का भी मुकद्मा चल रहा है. एक मॉडल ने दावा किया है कि रोनाल्डो ने साल 2009 में लास वेगास के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया था. हालांकि रोनाल्डो का कहना है कि उस रात जो कुछ भी हुआ था वह आपसी सहमति से हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi