S M L

रोनाल्डो ने फिर किया कमाल, बनाया हैट्रिक का 'अर्धशतक'

रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड की जीत में लगाई करियर की 50वीं हैट्रिक, मेसी ने बार्सिलोना को दिलाई जीत

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 06:38 PM IST

0
रोनाल्डो ने फिर किया कमाल, बनाया हैट्रिक का 'अर्धशतक'

ज्यादातर स्ट्राइकरों को अपनी हैट्रिक बॉल सजाने के लिए एक शेल्फ या कैबिनेट चाहिए. लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस काम के लिए बड़े कमरे की जरूरत पड़ेगी. स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में गिरोना के खिलाफ मैच में रियाल मैड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हैट्रिक सहित चार गोल दागे.

रियाल के लिए रोनाल्डो की 44वीं हैट्रिक

रोनाल्डो के दम पर गत चैंपियन रियाल मैड्रिड ने गिरोना को 6-3 से मात दी. इस जीत से रियाल मैड्रिड तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. हालांकि टीम बार्सिलोना से 15 अंक पीछे है. गिरोना के खिलाफ चार गोल दागकर रोनाल्डो ने अपने चमकदार करियर में एक और व्यक्तिगत उपलब्धि जोड़ ली है. ताजा उपलब्धि ये भी बताती है कि पुर्तगाल का ये स्टार स्ट्राइकर अभी धीमा पड़ने वाला नहीं है. रोनाल्डो ने मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए सिर्फ एक हैट्रिक दागी थी लेकिन वह रियाल मैड्रिड के लिए 44 हैट्रिक दाग चुके हैं. पुर्तगाल के लिए पांच बार ये कमाल करने के कारण वह हैट्रिक की हाफ सेंचुरी बनाने में सफल रहे.

Football Soccer - Malaga v Real Madrid - Spanish Liga Santander - La Rosaleda, Malaga, Spain - 21/5/17 Real Madrid’s Cristiano Ronaldo celebrates after winning La LigaReuters / Jon Nazca - RTX36WMP

वहीं, एक अन्य मैच में दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी और पाको एलकासेर के गोल की बदौलत बार्सिलोना ने एथलेटिक्स बिलबाओ को 2-0 से हराकर तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर 11 अंकों की बढ़त कायम कर ली. बार्सिलोना की टीम ला लीगा में पिछले 36 मैचों से अपराजेय रही है. इससे पहले रियाल सोसिदादा 1979 और 1980 के बीच लगातार 38 मैचों तक अपराजेय रही थी. ला लीगा के 13 मैचों में मेसी के नाम इस सत्र में 25 गोल दर्ज हैं, जबकि रोनाल्डो के गोलों की संख्या 21 हो गई है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi