S M L

चैंपियंस लीग: रोनाल्डो की 'हैट्रिक', सेमीफाइनल में रियाल मैड्रिड

एटलेटिको मैड्रिड भी सेमीफाइनल में, लेस्टर सिटी के साथ खेला ड्रॉ

Updated On: Apr 19, 2017 03:58 PM IST

FP Staff

0
चैंपियंस लीग: रोनाल्डो की 'हैट्रिक', सेमीफाइनल में रियाल मैड्रिड

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से रियाल मैड्रिड चैंपियंस लीग के सेमी फाइनल में पहुंच गई. रियाल मैड्रिड ने बायर्न म्यूनिख 4-2 से हराया. पिछले हफ्ते भी रोनाल्डो के 100वें यूरोपीय गोल की मदद से रियाल मैड्रिड ने बायर्न म्यूनिख को चैम्पियंस लीग क्वॉर्टर फाइनल के पहले राउंड में 2-1 से हराया था.

बायर्न म्यूनिख चैंपियंस लीग फुटबॉल में अपनी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. पिछले मैच में भी रोनाल्डो ने कमाल दिखाते हुए मैच के दूसरे हाफ में दो गोल दागकर का शतक बनाने वाले पहले यूरोपीय खिलाड़ी बन गए थे.

बायर्न के कप्तान फिलिप लैम ने मैच से पहले कहा था कि वो अपनी संभावनाओं को खत्म नहीं मानते. उनके मुताबिक, 'हमें हराना आसान नहीं होगा, हमारी क्षमताएं भले कम हों, लेकिन हमारे पास रियाल मैड्रिड से जीतने का एक मौका है.'

रियाल मैड्रिड ने इससे पहले लगातार तीन बार उसे लीग से बाहर का रास्ता दिखाया है. पिछले मैच में रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा था, 'मैं ये रिकॉर्ड बनाना चाहता था. यहां तक पहुंचना सम्मान की बात है और बायर्न जैसी टीम के खिलाफ ये मुकाम हासिल करके और अच्छा लगा.’

सेमीफाइनल में पहुंचा एटलेटिको

स्पेन के दिग्गज फुटबाल क्लब एटलेटिको मैड्रिड ने चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला ड्रॉ कराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। एस्तादियो विसेंते काल्डेरोन स्टेडियम में मंगलवार की रात एटलेटिको और लेस्टर सिटी के बीच खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा. लेकिन क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में 1-0 से मिली जीत एटलेटिको के लिए मददगार साबित हुई.

इस जीत के दम पर एटलेटिको ने क्वार्टर फाइनल के दोनों चरण को मिलाकर कुल 2-1 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. मुकाबले के पहले हाफ में सॉल निगुएज (26वें मिनट) ने गोल दागकर एटलेटिको का खाता खोला और 1-0 से बढ़त बनाई. इसके बाद 61वें मिनट में जेमी वार्डी ने लेस्टर के लिए गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर किया. लेकिन जेमी की यह मेहनत मुकाबले के अंत में घोषित हुए परिणाम के कारण विफल साबित हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi