S M L

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक, युवेंटस चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में

रोनाल्डो के लिए चैंपियंस लीग में यह आठवी हैट्रिक है जिससे उन्होंने बार्सिलोना के अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी की

Updated On: Mar 13, 2019 04:20 PM IST

Bhasha

0
क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक, युवेंटस चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की आठवीं हैट्रिक की बदौलत इटली के फुटबॉल क्लब युवेंटस ने चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में मंगलवार को तुरिन (इटली) में एटलेटिको मैड्रिड को 3-0 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

रोनाल्डो के लिए चैंपियंस लीग में यह आठवी हैट्रिक है जिससे उन्होंने बार्सिलोना के अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी की. युवेंटस ने इस जीत के साथ ही पहले चरण के मुकाबले में स्पेन के क्बल से मिली 0-2 की हार का बदला भी ले लिया. टीम ने कुल 3-2 के अंतर से जीत दर्ज की.

रीयल मैड्रिड के इस पूर्व खिलाड़ी ने मैच के 27वें मिनट में गोल कर युवेंटस का खाता खोला. उन्होंने दूसरे हाफ के शुरुआत (49वें मिनट) में ही टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. मैच खत्म होने से कुछ समय पहले रोनाल्डो ने पेनल्टी को गोल में बदल कर एटलेटिको मैड्रिड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

इस जीत के बाद रोनाल्डो ने एटलेटिको मैड्रिड ने कोच डिएगो सिमोन की तरफ उनके द्वारा पहले दौर के मैच में किए गए अश्लील इशारे की नकल की. सिमोन ने पहले दौर के मैच को 2-0 से जीतने के बाद ऐसा ही इशारा किया था, जिसके बाद यूएफा ने उन पर 20,000 यूरो का जुर्माना लगाया था. अब ये देखना होगा की रोनाल्डो पर जुर्माना होता है यह नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi