S M L

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया एक और खास रिकॉर्ड

रोनाल्डो यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने

Updated On: Oct 21, 2018 05:47 PM IST

FP Staff

0
स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बनाया एक और खास रिकॉर्ड

पुर्तगाल के दिग्गज फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. युवेंटस से जुड़ने के बाद भी उनकी गोल करने की आग मंद नहीं पड़ी है. वह इटली की सेरी ए लीग में भी अपना परचम फहराए हुए हैं. उनकी ताजा उपलब्धि ये है कि वह यूरोप की शीर्ष पांच लीग में 400 गोल करने वाले पहले फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं.

रोनाल्डो ने शनिवार को जेनोआ के खिलाफ इटली की सेरी ए लीग के नौवें दौर के मुकाबले में गोल करके यह कीर्तिमान स्थापित किया. हालांकि जेनोआ और युवेंटस का ये मैच 1-1 से बराबर छूटा.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंटस के लिए पांचवां गोल दागा, जबकि वह मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए 84 और रियल मैड्रिड के लिए 311 गोल कर चुके हैं. युवेंट्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम के लिए मैच का एकमात्र गोल रोनाल्डो ने 18वें मिनट में छह गज के बॉक्स के भीतर से किया. मैच में युवेंटस ने 64 प्रतिशत बॉल पजेशन रखा और गोल की ओर कुल 21 शॉट लगाए.

दूसरे हाफ में जेनोआ वापसी करने में कामयाब रहा. 67वें मिनट में डेनियल बेस्सा ने हेडर के जरिए मेहमान टीम के लिए बराबरी का गोल किया. इस ड्रॉ के बावजुद मौजूदा चैंपियन युवेंट्स तालिका में 25 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi