S M L

लियोनेल मेसी को पछाड़कर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीता खिताब

रोनाल्डो ने चौथी बार जीता यूईएफए का खिताब, बार्सिलोना के लियोनल मेसी और जुवेंटस के कीपर गिआनलीगी बफोन भी थे दौड़ में

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 05:27 PM IST

0
लियोनेल मेसी को पछाड़कर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीता खिताब

रियल मैड्रिड के स्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूइएफए प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीत लिया है. उन्होंने लियोनल मेसी और जुवेंटस के कीपर गिआनलीगी बफोन को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की. 32 साल के रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड को लगातार दूसरा चैंपियंस लीग खिताब दिलाया है, साथ ही वे पिछले सत्र में 12 गोल के साथ टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर भी रहे. यह प्रतिष्ठित अवॉर्ड 2011 से दिया जा रहा है.

पुर्तगाली दिग्गज रोनाल्डो तीसरी बार यह अवॉर्ड हासिल करने में सफल रहे. उन्होंने बार्सिलोना के अपने प्रतिद्वंद्वी 30 वर्षीय फॉरवर्ड मेसी को पीछे छोड़ा, जिनके नाम दो अवॉर्ड हैं. इससे पहले रोनाल्डो ने 2013, 2014 और 2015-16 में यह अवॉर्ड अपने नाम किया था.

रियल मैड्रिड के लूका मोड्रिक बेस्ट मीडफिल्डर, रियल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस बेस्ट डिफेंडर और गिआनलीगी बफोन बेस्ट गोलकीपर का अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे. रोनाल्डो ने यह अवॉर्ड अपने परिवार, दोस्त और फैंस को समर्पित किया है. उन्होंने कहा,'यह ट्रॉफी मुझे आगे भी अच्छा खेलने के लिए प्रोत्साहित करेगी, मैं इसे कभी नहीं छोडूंगा.'

इसके अलावा लिएक मार्टेंस को यूईएफए की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबाल खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. उन्होंने नीदरलैंड को 2017 में महिला यूरो कप का खिताब दिलाने में मदद की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi