S M L

मेसी को मात देकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

पांचवीं बार रोनाल्डो ने खिताब किया अपने नाम, रीयाल मैड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान को मिला सर्वश्रेष्ठ मैनेजर का खिताब

Updated On: Oct 24, 2017 08:41 AM IST

FP Staff

0
मेसी को मात देकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2017 के फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बन गए हैं. रोनाल्डो को पांचवीं बार इस खिताब से नवाजा गया है. इस खिताब को पाने की होड़ में रोनाल्डो की टक्कर बार्सिलोना की ओर से खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पेरिस सेंट जर्मन के ब्राजीली खिलाड़ी नेमार के साथ थी. सोमवार देर रात रानाल्डो इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़ कर साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बन गए.

पिछली बार भी यह खिताब जीतने वाले 32 साल के रोनाल्डो ने ला लीगा और चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. चैपियंस लीग में इस बार रोनाल्डो ने 12 गोल दागे थे.

इस रेस में पिछड़ने वाले लियोनेल मेसी भी पांच बार सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब अपने नाम कर चुके हैं. मेसी ने हाल ही में विश्वकप क्वालिफायर में इक्वाडोर के खिलाफ हैट्रिक जड़कर अपनी टीम की अगले साल होने वाले वर्ल्डकप में मौजूदगी सुनिश्चित कराई थी.

वहीं 25 साल के नेमार ने बार्सिलोना के साथ कोपा डेल रे जीता था. इसके बाद वह 222 मिलियन यूरो के सबसे महंगे करार के बाद पेरिस सेंट जर्मन के साथ जुड़ गए हैं.

फ्रांस के पूर्व फुटबॉलर और रीयाल मेड्रिड के के मैनेजर जिनेदिन जिदान को साल के सर्वश्रेष्ठ मैनेजर के खिताब से नवाजा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi