S M L

U20 कोटिफ कप: भारत ने सबसे कामयाब अंडर 20 टीम को मात देकर रचा इतिहास

सोमवार को भारतीय अंडर 20 फुटबॉल टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह बार की अंडर 20 वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को मात दी

FP Staff Updated On: Aug 06, 2018 01:10 PM IST

0
U20 कोटिफ कप: भारत ने सबसे कामयाब अंडर 20 टीम को मात देकर रचा इतिहास

हाल में जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय फुटबॉल टीम कर रही है उससे उम्मीद की जा सकती है भारत में फुटबॉल ते अच्छे दिन आने वाले हैं. सोमवार को भारतीय अंडर 20 फुटबॉल टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह बार की अंडर 20 वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को मात दी. कोटिफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट में 54वें मिनट में मिले रेड कॉर्ड के बाद 10 खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय टीम ने 2-1 जीत दर्ज की.

भारत की ओर से दीपक टांगड़ी ने चौथे और अनवर अली ने 68वें मिनट में गोल किए. अर्जेंटीना की टीम 2006 के विश्व कप खिलाड़ी लियोनेल स्कालोनी और पूर्व स्टार मिडफील्डर पाब्लो ऐमार हैं की कोचिंग में खेलती है.

फ्लायड पिंटो की भारतीय टीम मर्शिया से 0-2 और मौरिशानिया से 0-3 से हार गई थी. पिछले मैच वेनेजुएला से भारत ने गोलरहित ड्रॉ खेला था.

टांगड़ी ने एन मीताइ के कार्नर शॉट पर गेंद को लपकते हुए हेडर पर पहला गोल किया. इसके बाद भारत ने काफी आक्रामक खेल दिखाया.

दूसरे हाफ की शुरूआत में ही अली ने कप्तान अमरजीत सिंह के पास पर मूव बनाया लेकिन उसे गोल में नहीं बदल सके. भारत को दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि अनिकेत जाधव को 54वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया था. अर्जेंटीना ने आखिरी मिनटों में एकमात्र गोल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi