S M L

जॉर्डन के खिलाफ टीम का हुआ ऐलान, इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

भारतीय टीम में राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइन ने नीशू और जैकीचंद के रूप में दो बदलाव किए हैं

Updated On: Nov 15, 2018 06:42 PM IST

Bhasha

0
जॉर्डन के खिलाफ टीम का हुआ ऐलान,  इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

मिडफील्डर जैकीचंद सिंह और लेफ्ट बैक नीशू कुमार को गुरुवार को भारत की 22 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जो 17 नवंबर को जोर्डन के खिलाफ उसी की सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय फीफा मैत्री मैच खेलेगी. अक्टूबर में चीन के खिलाफ पिछला मैत्री मैच गोल रहित ड्रॉ खेलने वाली भारतीय टीम में राष्ट्रीय कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइन ने नीशू और जैकीचंद के रूप में यही दो बदलाव किए हैं. कॉन्सटेनटाइन ने जोर देकर कहा कि जोर्डन के खिलाफ आगामी मैत्री मैच से यूएई में होने वाले 2019 एएफसी एशियाई कप की भारत की तैयारी में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा, ‘हम एएफसी एशियाई कप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और जॉर्डन के खिलाफ मुकाबले से मदद मिलेगी. जॉर्डन की टीम अच्छी है और उनके पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं.’जॉर्डन को फीफा की नवीनतम रैंकिंग में 112वां स्थान हासिल है और वह अपने पिछले मैत्री मैच में क्रोएशिया के खिलाफ 1-2 से हार गई थी.जोर्डन में हाल में आई बाढ़ का मुद्दा खिलाड़ियों के बीच उठा और स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ ने कहा कि टीम को इसे स्वीकार करने और आगे बढ़ने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ‘प्राकृतिक आपदाओं के साथ कोई कुछ नहीं कर सकता. हमें इसे स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा. हमें अपना सब कुछ झोंकना होगा और इसमें कोई समझौता नहीं किया जा सकता.’उन्होंने कहा, ‘इस मुश्किल समय में हमारी प्रार्थनाएं जोर्डन के लोगों के साथ है.’ भारतीय टीम के अहम सदस्य हालीचरण नार्जरी ने कहा कि टीम को स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री की कमी खलेगी जो टखने की चोट के कारण बाहर हो गए हैं.

उन्होंने कहा, ‘बेशक हमें सुनील भाई की कमी खलेगी लेकिन हमें इसे लेकर रोना-धोना नहीं कर सकते. अम्मान में सकारात्मक नतीजे के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

भारतीय टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह

डिफेंडर: प्रीतम कोटल, नीशू कुमार, संदेश झिंगन, अनस एडाथोडिका, सलाम राजन सिंह, सुभाशीष बोस, नारायण दास, जैरी लालरिनजुआला

मिडफील्डर: उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, प्रणय हलधर, अनिरूद्ध थापा, विनीत राय, जर्मनप्रीत सिंह, हालीचरण नार्जरी, आशिक कुरुनियां

फॉरवर्ड: जेजे लालपेखलुआ, सुमित पस्सी, बलवंत सिंह और मनवीर सिंह

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi