Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

कन्फेडरेशंस कप 2017: लार्स स्टिंडल के गोल से जर्मनी ने पहली बार जीता कप

कन्फेडरेशन कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली को 1-0 से हराकर खिताब जीता

Bhasha Updated On: Jul 03, 2017 02:19 PM IST

0
कन्फेडरेशंस कप 2017:  लार्स स्टिंडल के गोल से जर्मनी ने पहली बार जीता कप

लार्स स्टिंडल के आसानी से किए गए गोल की बदौलत बदौलत जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली को 1-0 से हराकर खिताब जीता.

रविवार रात खेले गए मैच में डियाज की एक छोटी सी चूक चिली को भारी पड़ गई. उन्होंने गेंद पर झपटने में थोड़ी देरी लगाई और तब तक टिमो वर्नर ने उनसे गेंद छीन ली. उन्होंने स्टिंडल की तरफ गेंद बढ़ाई जिनके सामने तब कोई भी रक्षक या गोलकीपर नहीं था. इस तरह से जर्मनी ने खेल के 20वें मिनट में बढ़त हासिल की और उसे आखिर तक बरकरार रखकर मैच जीता.

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने पर ‘गोल्डन बॉल’ हासिल करने वाले जर्मन कप्तान जूलियन ड्रैक्सलर ने कहा, ‘अविश्वसनीय. हमने अच्छी तरह मुकाबला किया और इस जीत के हकदार थ. हम इस टूर्नामेंट से पहले साथ में नहीं खेले थे जिससे यह जीत और महत्वपूर्ण बन जाती है.’  उन्होंने कहा, ‘हर चीज महत्वपूर्ण है लेकिन इस युवा टीम के लिए यह खास है. अब हम छुट्टियों पर जा सकते हैं और यहां तक कि ट्रॉफी भी अपने साथ ले जा सकते हैं.’ यह पहला अवसर है जबकि मौजूदा विश्व चैंपियन जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप जीता.

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुने गए चिली के कप्तान क्लाउडियो ब्रावो ने कहा, ‘दोनों टीमों में बहुत अधिक अंतर नहीं था. हमें दुख है कि हम जीत नहीं पाए लेकिन हम एक विश्वस्तरीय टीम के खिलाफ खेले और हमें अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi