S M L

क्लब विश्व कप : अल जजीरा को 2-1 से हरा रीयाल मैड्रिड फाइनल में

गेरेथ बेल ने 81वें मिनट में दागा विजयी गोल

Updated On: Dec 14, 2017 05:41 PM IST

FP Staff

0
क्लब विश्व कप : अल जजीरा को 2-1 से हरा रीयाल मैड्रिड फाइनल में

गेरेथ बेल ने मैदान पर उतरने के एक मिनट के अंदर गोल दागा जिससे रीयाल मैड्रिड ने अबुधाबी में खेले गए मैच में अल जजीरा को 2-1 से हराकर क्लब विश्व कप फाइनल में जगह बनाई. रीयाल मैड्रिड शनिवार को होने वाले फाइनल में दक्षिण अमेरिका के चैंपियन ब्राजीली क्लब ग्रेमियो से भिड़ेगा

बेले 81वें मिनट में करीम बेंजेमा के स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में आए और उन्होंने आते ही गोल दाग दिया जिससे रीयाल मैड्रिड बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में अमीरात के क्लब को हराने में सफल रहा.

रीयाल की टीम शुरू में संघर्ष करती हुई नजर आई. अल जजीरा की तरफ से ब्राजीली फारवर्ड रोमारिन्हो ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल दागा, लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दूसरे हाफ के शुरू में ही बराबरी का गोल दाग दिया और आखिर में बेल का गोल निर्णायक साबित हुआ. इस मैच में दो गोल अमान्य करार दिए. जिसमें दोनों टीमों के एक-एक थे.

रीयाल मैड्रिड अब चौथे सीजन में तीसरी बार क्लब विश्व कप खिताब जीतने की कोशिश करेगा. ग्रेमियो भी रीयाल मैड्रिड के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगा. ब्राजीली क्लब का लक्ष्य 2012 के बाद यह खिताब जीतने वाला पहला गैरयूरोपीय क्लब बनने का है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi