Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

चैंपियंस लीग फुटबॉल में रीयाल मैड्रिड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगाया गोल का शतक

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागे दो गोल, पेरिस सेंट जर्मेन को 3-1 से हराया

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 03:43 PM IST

0
चैंपियंस लीग फुटबॉल में रीयाल मैड्रिड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगाया गोल का शतक

स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने बुधवार को मैड्रिड में चैंपियंस लीग के अंतिम 16 के पहले चरण में पेरिस सेंट जर्मेन को 3-1 से हरा दिया. रोनाल्डो के चैंपियंस लीग में 101 गोल हो गए हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो चैंपियंस लीग में किसी एक क्लब के लिए 100 से अधिक गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चैंपियंस लीग के अपने पिछले 12 मैचों में 21 गोल दागे हैं, जबकि इस सेशन में वह 11 गोल दाग चुके हैं. फिर भी कुछ लोगों का मानना है कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब अवसान की ओर अग्रसर हैं. गौरतलब है कि रोनाल्‍डो की रीयाल मैड्रिड टीम ने 2016 के सीजन में ला लीगा और चैंपियंस लीग खिताब जीते थे. वर्ष 2017 भी पुर्तगाल के इस खिलाड़ी के लिए शानदार रहा. उन्‍होंने अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी को पीछे छोड़कर फीफा के सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर के अवार्ड पर कब्‍जा जमाया था. 32 वर्षीय रोनाल्‍डो पांच बार यह खिताब जीत चुके हैं.

रीयाल मैड्रिड के लिए तीसरा गोल मार्सेलो ने 86वें मिनट में दागा. पेरिस सेंट जर्मेन के लिए एकमात्र गोल एड्रियन रेबियोट्स ने किया, जिसमें ब्राजील के स्‍टार फुटबॉलर नेमार ने सूत्रधार की भूमिका निभाई थी. पेरिस सेंट जर्मेन के लिहाज से बात करें तो नेमार भी उसकी किस्‍मत नहीं बदल सके. उनके सामने अब टीम को अगले माह होने वाले रिटर्न मुकाबले में जीत दिलाने की बड़ी जिम्‍मेदारी है.

मैच के बाद रीयाल के कप्‍तान सर्जियो रामोस ने कहा कि इस मैच में हमारे खिलाड़ि‍यों ने शानदार प्रदर्शन किया और हमें जीत के लिए इसी तरह के प्रदर्शन की जरूरत थी. दोनों टीमें अब छह मार्च को रिटर्न मुकाबले में खेलेंगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi