S M L

आखिरकार मिरांडा के गोल ने ब्राजील-अर्जेंटीना की राइवलरी को ड्रॉ पर खत्म नहीं होने दिया

आखिरी वक्त में हुए गोल ने ब्राजील कीअर्जेंटीना के हाथों हुई साल भर पुरानी हार का बदला चुका दिया

Updated On: Oct 17, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
आखिरकार मिरांडा के गोल ने ब्राजील-अर्जेंटीना की राइवलरी को ड्रॉ पर खत्म नहीं होने दिया
Loading...

क्रिकेट की दुनिया में जिस तरह से भारत-पाकिस्तान के बीच की जंग को एशिया की सबसे बड़ी जंग माना जाता है वैसे ही फुटबॉल की दुनिया में लैटिन अमेरिका के दो देशों ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच की जंग सुर्खियों में रहती है. यह दोनों देश दुनिया के किसी मैदान पर खेलें, इनके खिलाड़ियों के बीच की टक्कर किसी भी महामुकाबले से कम नहीं होती.

ऐसे ही एक फ्रेंडली मुकबले में ब्राजील ने अर्जेंटीना को 1-0 से मात दे दी लेकिन यह मुकाबला रोमांच के च

रम पर पहुंच कर खत्म हुआ. एक वक्त तो लग रहा था कि यह मैच ड्रॉ हो जाएगा.

लेकिन मिरांडा के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में किये गये गोल के दम पर ब्राजील ने जेद्दाह के खचाखच भरे स्टेडियम में मैत्री फुटबाल मैच में अर्जेंटीना पर 1-0 से नाटकीय जीत दर्ज कर ली. एक समय लग रहा था कि दक्षिण अमेरिका की इन चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच मैच गोलरहित बराबरी पर छूटेगा तब इंटर मिलान की तरफ से खेलने वाले सेंटर बैक मिरांडा ने 93वें मिनट में नेमार के कार्नर पर हेडर से गोल दाग दिया.

इस चूक के अलावा अर्जेंटीना ने रक्षापंक्ति में बहुत अच्छा खेल दिखाया तथा ब्राजील के कई प्रयासों को नाकाम किया. यह 105वां अवसर था कि जब दक्षिण अमेरिका की ये दोनों टीमें आमने सामने थीं. इनमें से ब्राजील ने 41 और अर्जेंटीना ने 38 मैच जीते हैं जबकि 26 मैच ड्रा छूटे हैं. इन दोनों टीमें के बीच इससे पहले जून 2017 में फ्रेंडली मैच में मुकाबला हुआ था जिसे अर्जेंटीना ने 1-0 से जीता था.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi