S M L

जीत की लय कायम रखना चाहेगा ब्राजील

फीफा अंडर-17 विश्व कप :  तीन बार के चैंपियन ब्राजील का उत्तर कोरिया से होगा मुकाबला

Updated On: Oct 09, 2017 05:54 PM IST

FP Staff

0
जीत की लय कायम रखना चाहेगा ब्राजील

ब्राजील मंगलवार को कोच्चि में खेले जाने वाले ग्रुप डी के मैच में उत्तर कोरिया को शिकस्त देकर फीफा अंडर-17 विश्व कप के नॉक आउट चरण में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा.

प्रबल दावेदारों में से एक तीन बार के चैंपियन ब्राजील ने अपने पहले मैच में एक अन्य मजबूत दावेदार और यूरोपीय चैंपियन स्पेन को 2-1 से हराया था. टीम जीत की लय को आगे भी कायम रखना चाहेगी. स्पेन की टीम में बार्सिलोना और रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब जैसे अकादमी के नौ खिलाड़ी हैं और एक गोल से पिछड़ने के बाद भी ब्राजील की टीम पूरे मैच में स्पेन पर हावी रही.

उत्तर कोरिया के लिए इस विश्व कप में अभियान की शुरुआत हार से हुई. पहली बार खेल रही नाइजर ने उन्हें 1-0 से पटखनी दी. मैच में ज्यादातर नाइजर का ही दबदबा था और कोरियाई टीम कोई खास चुनौती नहीं पेश कर सकी.

उत्तर कोरिया को रक्षात्मक खेल के लिए जाना जाता है और मंगलवार के मैच में मुकाबला उत्तर कोरिया की रक्षा पंक्ति और ब्राजील के आक्रमण के बीच होगा. तकनीकी रूप से सक्षम स्पेन के लिए भी ब्राजील के फारवर्ड लिंकोल्न, पालिन्हो और ब्रेन्नेर को रोकने में काफी परेशानी हुई. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा की उत्तर कोरिया की रक्षा पंक्ति उनका सामना कैसे करती है.

अंडर-17 विश्व कप में दोनों टीमें दो बार 2005 और 2007 में आमने-सामने आई हैं और दोनों ही मैचों में ब्राजील उत्तर कोरिया पर भारी पड़ा.

नाइजर के खिलाफ जीत के साथ वापसी करना चाहेगा स्पेन

यूरोपीय चैंपियन स्पेन पहले मैच में मिली हार के बाद नई अफ्रीकी टीम नाइजर को मंगलवार को ग्रुप मैच में हराकर अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल में वापसी करना चाहेगा. स्पेन ने शुरुआती बढ़त लेने के बाद ब्राजील को वापसी का मौका दिया जिसने दो गोल दाग दिए. अब उसे इस हार का गम भुलाकर नाइजर को हराना होगा ताकि अपने अभियान को ढर्रे पर ला सके.

स्पेन अगर यह मैच हार जाता है तो उसके लिए नॉकआउट चरण में जगह बनाने की राह मुश्किल हो जाएगी. स्पेन को यहां के उमस भरे गर्म मौसम में खुद को ढालने में काफी दिक्कत हो रही है.

बार्सिलोना की युवा टीम के खिलाड़ी और कप्तान आबिल रूइज और वेलेंसिया के फेरान टोरेस को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. रूइज ने हाल ही में यूरो अंडर-17 चैंपियनशिप में रिकॉर्ड 16 गोल किए और उन्हें देश के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में उन्हें गिना जाता है.

दूसरी ओर नाइजर भी पहले मैच में उत्तर कोरिया पर मिली जीत से उत्साहित है. उसे हराना स्पेन के लिए आसान नहीं होगा, क्योंकि जाइंट किलर नाइजर ने अफ्रीकी क्वालीफायर में नाइजीरिया को हराकर यहां खेलने का मौका हासिल किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi