S M L

FIFA World Cup 2018, Brazil vs Serbia: आसान जीत के साथ 'मुश्किल दौर' में पहुंचा ब्राजील

ब्राजील ने सर्बिया को आसानी से हराकर नॉकआउट में प्रवेश कर लिया है

FP Staff Updated On: Jun 28, 2018 06:00 PM IST

0
FIFA World Cup 2018, Brazil vs Serbia: आसान जीत के साथ 'मुश्किल दौर' में पहुंचा ब्राजील

ग्रुप ई से नॉकआउट में जाने के लिए फंसी हुई तीन टीमों में ब्राजील और स्विट्जरलैंड ने खुद को निकाल लिया है, वहीं सर्बिया और कोस्टा रिका को घर लौटना पड़ा. ब्राजील और सर्बिया के बीच अंतिम 16 में पहुंचने के लिए संघर्ष चल रहा था, जिसमें ब्राजील में 2- 0 से जीत हासिल की, वहीं इसी ग्रुप के दूसरे मुकाबले में स्विट्जरलैंड ने पहले ही एलिमिनेट हो चुकी कोस्टा रिका के साथ साथ 2- 2 से ड्रॉ खेला. ब्राजील की ओर से पॉलिनियो और थिएगो सिल्वा ने गोल दागकर अपनी टीम को सात अंकों के साथ ग्रुप ई में शीर्ष पर लाए.

Soccer Football - World Cup - Group E - Serbia vs Brazil - Spartak Stadium, Moscow, Russia - June 27, 2018 Brazil's Paulinho scores their first goal REUTERS/Carl Recine - RC1CD84DFB70

ब्राजील ने 36वें मिनट में अपना खाता खोला. कोटीनियो का लंबा पास पॉलिनियो को मिला और पॉलिनियो गोलपोस्ट की ओर बढ़े, गोलकीपर बचाव के लिए आगे आ गया है और पॉलिनियो ने मौका देखकर बाउंसिंग बॉल को गोलकीपर से उपर से नेट में पहुंचा कर ब्राजील को बढ़त दिला दी इस गोल से दबाव में आई सर्बिया ने लगातार आक्रामण किया, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई.

Soccer Football - World Cup - Group E - Serbia vs Brazil - Spartak Stadium, Moscow, Russia - June 27, 2018 Brazil's Thiago Silva scores their second goal REUTERS/Grigory Dukor TPX IMAGES OF THE DAY - RC18767766B0

ब्राजील को 68वें मिनट में अपना स्कोर दुगुना किया, जब ब्राजील को कॉर्नर मिला. नेमार ने कॉर्नर से पोस्ट के करीब शॉट लगाया, जिस पर सिल्वा ने छह गज से हैडर लगाकर सीधे नेट में पहुंचा दिया. हालांकि सर्बियाई डिफेंडर्स ने भी कई बार ब्राजील अटैक को रोका और उनकी कोशिश को नाकाम किया वहीं सर्बिया ने भी कई बार अटैक किए, लेकिन सफलता उसे भी नहीं मिली. एका बार तो सर्बिया के मिट्रोविच की एक ही समय में दो बार कोशिश की, लेकिन चूक गए. मिट्रोविच ने गोल के काफी करीब शॉट लगाया, लेकिन गोलकीपर एलिसन ने गेंद को हाथों से रोका, हालांकि गेंद वापस मिट्रोविच के पास चली गई, जिस पर उन्होंने सीधे हैडर लगाया, लेकिन इस बार गेंद सिल्वा से टकराकर गोलकीपर के पास आ गई.

मुकाबले के शुरुआती मिनटों में ही ब्राजील को बदलाव करना पड़ा. दरअसल मार्सेलो ने बाहर किक मारी और ट्रीटमेंट के लिए कहा. मार्सेलो अपने पैर पर तो खड़े थे, लेकिन उस समय उनका सिर नीचे है, रेफरी से बात करने के बाद रेफरी ने खेल जारी रखने के लिए कहा, लेकिन मार्सलो डकआउट के सामने खड़े हो गए और वैकल्पिक खिलाड़ी का इंतजार करने लगे. कुछ पल बाद मार्सेलो की लुइस मैदान पर उतरे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi