S M L

बलात्कार के आरोप में ब्राजील के फुटबॉलर को इटली में मिली नौ साल की सजा

ब्राजील के पूर्व स्ट्राइकर रोबीन्यो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह घटना जनवरी 2013 की है, अब ब्राजील से उनके प्रत्यर्पण की मांग कर सकता है इटली

FP Staff Updated On: Nov 24, 2017 05:23 PM IST

0
बलात्कार के आरोप में ब्राजील के फुटबॉलर को इटली में मिली नौ साल की सजा

खेल के मैदान पर खिलाड़ी जब अपने खेल की बदौलत दर्शकों का दिल जीतते हैं तो लोगों के मन में उनकी एक भली छवि भी बन जाती है लेकिन कई बार जब ये खिलाड़ी अपनी हरकतों की वजहों से लोगों के दिल से तो उतरते ही हैं साथ हीरो से जीरो भी बन जाते हैं. कुछ ऐसा ही हुई है मशहूर फुटबॉलर रोबीन्यो के साथ.

एसी मिलान और रीयाल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोबीन्यो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह घटना जनवरी 2013 की है जब रोबीन्यो  इटली में  मिलान के लिये खेलते थे. उन्हें इटली  की अदालत ने 22 साल की अल्बानियाई महिला के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया. उनके साथ पांच अन्य लोग दोषी पाए गए हैं. इन्हें 9 साल की सजा सुनाई गई है मीडिया रिपोर्टों के अनुसार रोबीन्यो और बाकी पांच लोगों ने महिला को इतनी शराब पिलाई कि वह बेहोश हो गई और उसके बाद उसका गैंगरैप किया.

अदालत के फैसले पर रोबीन्यो को दो अपील करने का अधिकार होगा. इसके प्रक्रिया के पूरे होने के बाद ही इटली इस फुटबॉलर के प्रत्‍यर्पण की मांग कर सकता है. वैसे, ब्राजील अपने नागरिक के प्रत्‍यर्पण की मांग को आमतौर पर स्‍वीकार नहीं करता. मिलान के कोर्ट ने पिड़‍ता को 60 हजार  यूरो (71 हजार डॉलर) की राशि मुआवजे के रूप में देने का आदेश दिया है.

रोबीन्यो ने ब्राजील के लिए 100 मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्‍होंने 28 गोल स्‍कोर किए है. रोबिन्‍हो ने अपना करियर सांतोस की ओर खेलते हुए प्रारंभ किया था. बाद में वे रीयाल मैड्रिड की ओर से खेले और तीन साल तक रोबीन्यो इस स्‍पेनिश क्‍लब की ओर से खेले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi