S M L

FIFA World Cup 2018: नेमार की 'नौटंकी' को मिला इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का साथ

2002 वर्ल्ड कप में 8 गोल दाग कर ब्राजील को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले रोनाल्डो ने नेमार की आलोचना को बकवास करार दिया

Updated On: Jul 05, 2018 12:45 PM IST

FP Staff

0
FIFA World Cup 2018: नेमार की 'नौटंकी' को मिला इस वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का साथ
Loading...

फीफा वर्ल्ड कप में मैक्सिको के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी टीम ब्राजील की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार फुटबॉलर नेमार आलोचनाओं का जवाब देने के लिए ब्राजील पूर्व स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो आगे आए हैं. रोनाल्डो का कहना है कि मीडिया नेमार पर  लग रहे आरोपों को बेवजह तूल दे रहा है और रैफरी को उनका बचाव करना चाहिए.

Ronaldo-Brazilian-Getty

दरअसल मैक्सिको के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में नेमार के बढ़त दिलाने वाला गोल दागने के बाद जब मैक्सिको की टीम बराबरी का गोल दागने की कोशिश में जुटी थी तब नेमार ने मैक्सिको के खिलाड़ी के साथ एक सामान्य सी टक्कर पर पर गिर के ऐसा जाहिर किया था जैसे उन्हें जोरदार चोट लग गई हो. हालांकि रैफरी ने इस कोई बड़ा एक्शन नहीं लिया लिया लेकिन मीडिया में नेमार की काफी आलोचना की गई . मुकाबले के बाद मैक्सिको के कोच ने भी इस नेमार की नौटंकी करार दिया. सोशल मीडिया पर भी नेमार के काफी मीम बनाए गए.

 

साल 2002 के वर्ल्ड कप में आठ गोल दाग कर अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले रोनाल्डो का कहना है कि ‘नेमार कोई ‘सीरियल डाइवर’ नहीं हैं जिसके चलते उन्हें निशाना बनाया जाए. नेमार एर इंटेलीजेंट खिलाड़ी है और जानते है कि खुद को कैसे विरोधी टीम के टैकल से बचाया जाए.

अगर इस वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा फाउल करने वाले खिलाड़ी बने हैं तो उसकी वजह है कि रैफरी की ओर से उन्हें पर्याप्त प्रोटेक्शन नहीं दिया जा रहा है जिसकी जरूरत है. मीडिया और अखबार अपना स्पेस भरने के लिए उन्हें निशाना बना रहे हैं.’

नेमार की टीम ब्राजील अब शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मे बेल्जियम की टीम से भिडेगी. देखना होगा कि इस मैच में नेमार का खेल कैसा रहता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi