S M L

स्टार फुटबॉलर कका ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर से लिया संन्यास

कका ने ट्वीट कर दी फैंस को रिटारमेंट की जानकारी

Updated On: Dec 18, 2017 11:45 PM IST

FP Staff

0
स्टार फुटबॉलर कका ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर से लिया संन्यास

पूर्व मिलान और रियाल मेड्रिड मिडफील्डर फुटबॉलर कका ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया. रविवार को उन्होंने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी. कका ने लिखा ,‘मैं फुटबॉल से नाता नहीं तोड़ रहा हूं लेकिन भूमिका बदली हुई होगी. अब मैं पेशेवर खिलाड़ी नहीं हूं. मैं अपने अगले सफर के लिए तैयार हूं.’

ऑरलेंडों सिटी के साथ इस साल कका का अनुबंध खत्म हो रहा था. उन्होंने साफ कर दिया था कि वह इसे बढ़ाने नहीं वाले है. उन्होंने यह भी साफ किया था कि मिलान ने उनके सामने पेशकक्ष रखी है लेकिन उन्होंने इसके बारे में कुछ साफ साफ नहीं बताया था.

कका ने साल 2007 में मिलान की कप्तानी करते हुए उसे चैंपियंस लीग के फाइनल तक पहुंचाया था. इस दौरान उन्होंने पूरी लीग में 10 गोल किए थे. उनके इस प्रदर्शन के लिए साल 2007 में उन्हें बैलन डि'योर पुरुस्कार से नवाजा गया था.

साल 2002 में ब्राजील की विश्व विजेता टीम के हिस्सा थे कका. इसके बाद ही साल 2003 में वह मिलान से जुड़े और छह साल तक मिलान के लिए खेले. इसके बाद वह रियाल मेड्रिड के साथ जुड़ गए. लेकिन 2013 में एक बार फिर उनकी मिलान में वापसी हुई. इसी क्लब ने उन्हें असली पहचान दिलाई. रिपोर्टों की माने तो वह एक बार फिर नए रोल में मिलान के साथ नजर आ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi