S M L

एल क्लासिको: सुआरेज की हैट्रिक की बदौलत बर्सिलोना ने रियाल मैड्रिड को दी कड़ी शिकस्त

सुआरेज की हैट्रिक ने बिना मेसी के खेल रही बर्सिलोना को 5-1 से बड़ी मात दी

Updated On: Oct 29, 2018 11:07 AM IST

FP Staff

0
एल क्लासिको: सुआरेज की हैट्रिक की बदौलत बर्सिलोना ने रियाल मैड्रिड को दी कड़ी शिकस्त
Loading...

रविवार को खेले गए एल क्लासिको मुकाबले में सुआरेज की हैट्रिक ने बिना  अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के खेल रही बर्सिलोना को 5-1 से बड़ी मात दी.

क्रिस्टीयानो रोन्लाडो के रियाल मैड्रिड छोड़ने के बाद से ही टीम के हालात कुछ सही नहीं चल रही है. रविवार को खेले गए एल क्लासिको मुकाबले में को बार्सिलोना ने जिस तरह एक तरफा बनाकर जीता उससे यह भी साफ गया कि टीम लियोनल मेसी पर पूरी तरह निर्भर नहीं है.

मैच के 11वें मिनट में ही बार्सिलोना को गोल का मौका मिला और कोटिन्हो ने बॉक्स के अंदर से आसान सा गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई. 30वें मिनट में एक बार फिर टीम को मौका मिला जब सुआरेज विपक्षी के बॉक्स में गिर गए और विएआर का उपयोग करने के बाद रैफरी ने मेजबान टीम को पेनाल्टी दी. सुआरेज ने बिना कोई गलती किए पेनाल्टी को गोल में बदलकर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

Soccer Football - La Liga Santander - FC Barcelona v Real Madrid - Camp Nou, Barcelona, Spain - October 28, 2018 Barcelona's Philippe Coutinho (hidden) celebrates scoring their first goal with team mates REUTERS/Albert Gea - RC163BD79910

हॉफ टाइम तक और कोई गोल नहीं हुआ. दूसरे हाफ में रियाल ने गोल करने की कोशिशें जारी रखी और खेल के 50वें मिनट में रियाल मैड्रिड की तरफ से मार्सेलो वियरा ने शानदार चेस्ट कंट्रोल दिखाते हुए गोल किया. मैड्रिड की ओर से यह मैच में लगा इकलौता गोल था.

इसके बाद सुआरेज ने 75वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल किया. वह यहीं नहीं रुके और 83वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी करने में सफल रहे. लोप्तेगुई आखिरी दस मिनटों में प्रतिभाशाली मारियोनो डियाज को भी मैदान पर लेकर आए लेकिनआत्मविश्वास खो चुकी मेड्रिड की टीम की वापसी नहीं हो पाई. विडाल ने 87वें मिनट में मैच का अंतिम गोल किया.

Soccer Football - La Liga Santander - FC Barcelona v Real Madrid - Camp Nou, Barcelona, Spain - October 28, 2018 Barcelona's Luis Suarez celebrates scoring their fourth goal and completing his hat-trick REUTERS/Paul Hanna - RC1B90B280C0

11 साल बाद लीग मुकाबलों में ऐसा मौका आया जब फुटबॉल के दो सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना ही बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड के बीच एल क्लासिको खेला गया. स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मुकाबलें में 2007 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब दोनों स्ट्राइकर एल क्लासिको में एक-दूसरे के सामने नहीं थे.

बार्सिलोना के स्ट्राइकर मेसी चोट के कारण तीन सप्ताह के लिए मैदान से बाहर है जबकि रोनाल्डो रीयल मैड्रिड को छोड़कर जुवेंटस क्लब की तरफ से खेल रहे हैं. हालंकि चोटिल मेसी मैच के दौरान स्टैंड पर बैठकर टीम को चीयर करते दिखे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi