S M L

बार्सिलोना लगातार 7वीं बार कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में

पिछले 11 सीजन में दसवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची बार्सिलोना

IANS, FP Staff Updated On: Jan 27, 2017 02:24 PM IST

0
बार्सिलोना लगातार 7वीं बार कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में

बार्सिलोना क्लब ने कोपा डेल रे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में लगातार सातवीं बार कदम रखा है. स्पैनिश क्लब ने रियाल सोसीदाद क्लब को 5-2 से मात देकर सेमीफाइनल का रुख किया.

टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल के पहले चरण के मुकाबले में बार्सिलोना ने सोसीदाद क्लब को 1-0 से मात दी. गुरुवार देर रात खेले गए दूसरे चरण के मुकाबले में भी स्पैनिश क्लब ने शानदार खेल दिखाया. इस तरह एग्रीगेट में बार्सिलोना 6-2 से जीतने में कामयाब रहा.

दूसरे चरण के मैच के 17वें मिनट में डेनिस सुआरेज ने गोल दाग कर बार्सिलोना का खाता खोला. दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना ने अपना दबदबा कायम रखा. हालांकि  इस बीच सोसीदाद को भी दो गोल दागने का मौका मिला.

बार्सिलोना के लिए दूसरे हाफ में लियोनेल मेसी (55वें मिनट), लुइस सुआरेज (63वें मिनट), आर्दा तुरान (80वें मिनट) और डेनिस (82वें मिनट) ने गोल किए. मेसी ने बार्सिलोना के लिए पिछले दस गेम में दस गोल किए हैं. पिछले 15 मैच में उनके 15 गोल हैं. इस सीजन के 27 मैचों में वो 29 गोल कर चुके हैं.

सोसीदाद के लिए हुआनमी (62वें मिनट) और विलियन होसे (73वें मिनट) ने गोल किए. इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. बार्सिलोना के साथ-साथ एटलेटिको मेड्रिड, एलावेस और सेल्टा वीगो क्लब ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. बार्सिलोना टीम पिछले 11 सीजन में दसवीं बार सेमीफाइनल खेलेगी. 2009-10 में वो अंतिम चार में पहुंचने में नाकाम रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi