S M L

चैंपियंस लीग: 10वीं बार लीग के क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना

बार्सिलोना ने पेरिस सेंट जर्मेन को 6-1 से मात दी

Updated On: Mar 09, 2017 02:08 PM IST

IANS

0
चैंपियंस लीग: 10वीं बार लीग के क्वार्टर फाइनल में बार्सिलोना

बार्सिलोना ने मुश्किल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए लगातार 10वीं बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में बार्सिलोना ने पेरिस सेंट जर्मेन को 6-1 से मात दी.

इससे पहले, प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले चरण के मैच में पेरिस क्लब ने बार्सिलोना को 4-0 से मात दी थी. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए स्पेनिश क्लब को दूसरे चरण के मैच में विरोधी क्लब को बड़े अंतर से हराना जरूरी था और उसने इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया.

मैच के पहले हाफ के तीसरे मिनट में ही लुइस सुआरेज ने बेहतरीन गोल दागते हुए बार्सिलोना का खाता खोला. इसके बाद क्लब के खाते में दूसरा गोल पेरिस क्लब के खिलाड़ी की गलती का नतीजा था.

पेरिस क्लब के लेविन कुर्जावा ने 40वें मिनट में अपनी ही टीम के खाते में गोल दागा, जिसके फायदा बार्सिलोना को हुआ और उसने मैच के पहले हाफ में 2-0 से बढ़त बनाई.

इसके बाद दूसरे हाफ की शुरुआत से पांच मिनट बाद स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी (50वें मिनट) ने तीसरा गोल दागकर बार्सिलोना को बढ़त दिलाई.

इस बीच, पेरिस क्लब की ओर से 62वें मिनट में मुकाबले का पहला और आखिरी गोल दागा गया. टीम की ओर से यह गोल एडिनसन कवानी ने किया.

कवानी के इस गोल की प्रतिक्रिया में तीन और गोल दागकर मैच में 6-1 से जीत हासिल की. क्लब के लिए ये तीन गोल नेमार (88वें, 91वें मिनट) और सर्गी रोबटरे (95वें मिनट) की ओर से किए गए.

वहीं दूसरे मैच में आर्सेनल में बार्यन म्यूनिख को 5-1 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में अपनी जगह बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi