S M L

ला लीगा में जारी रहा बार्सिलोना को अजेय अभियान, रियाल मैड्रिड के साथ खेला ड्रॉ

रियाल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच ली लीगा का मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा, बार्सिलोना पहले ही लीग जीत चुका है

FP Staff Updated On: May 07, 2018 03:50 PM IST

0
ला लीगा में जारी रहा बार्सिलोना को अजेय अभियान, रियाल मैड्रिड के साथ खेला ड्रॉ

फुटबॉल के लिए रविवार सुपर संडे रहा. रविवार को फुटबॉल जगत के दो सबसे क्लब बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड आमने-सामने थे. सिर्फ क्लब ही नहीं बल्कि एल क्लासिको के इस मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भी टक्कर थी. पहले से ही मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद कर रहे थे, हुआ भी यही. रियाल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच ये मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा. बार्सिलोना की तरफ से जहां मेसी और लुइस सुआरेज ने गोल किया वहीं रियाल की ओर से रोनाल्डो और गैरेथ बेल ने गोल किए. मैच के दौरान खिलाड़ियों में झड़प भी देखने को मिली.

रियाल के लिए स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की चोट चिंता का सबब बनी हुई है. रोनाल्डो टखने की चोट के कारण हाफटाइम के बाद खेलने के लिए नहीं उतरे.

कैंप नोउ में खेले गए मैच में बार्सिलोना ने शुरुआती बढ़त बनाई. लुइस सुआरेज ने दसवें मिनट में पहला गोल दागा लेकिन रोनाल्डो ने इसके चार मिनट बाद रियाल को बराबरी दिला दी. हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी लेकिन इससे ठीक पहले सर्गेई रोबर्टो को रियाल के डिफेंडर मार्सेलो के साथ बहस करने के कारण रेड कार्ड दिखा दिया गया.

बार्सिलोना को इस तरह से दूसरे हाफ में दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. मेसी ने हालांकि 52वें मिनट में उसे बढ़त दिला दी. गैरेथ बेल ने 72वें मिनट में गोल किया जिससे रियाल ने मैच ड्रा करवाया. बार्सिलोना ने इस तरह से ला लीगा में अपना अजेय अभियान जारी रखा.

बार्सिलोना ला लीगा के पिछले 42 मुकाबलों से अपराजित रहने वाला पहला क्लब बन चुका है. वहीं, मौजूदा सत्र में भी अपने खेले 35 मुकाबलों में वह अजेय रहा है और एक सत्र में सबसे ज्यादा मुकाबलों तक अजेय रहने का रिकॉर्ड बना चुका है.सत्र के बचे हुए मुकाबलों में भी वह अजेय रहा तो बार्सिलोना की टीम स्पेनिश लीग के एक सत्र में अजेय रहने वाली पहली टीम बन जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi