S M L

फुटबॉल एशियन कप क्वालिफायर : बलवंत के दो गोलों की मदद से भारत ने दी मकाऊ को मात

बलवंत ने 51 वें और 87 वें मिनट में दागे दो गोल, साल 2019 में यूएई में खेला जाएगा एशियन कप

IANS Updated On: Sep 06, 2017 10:59 AM IST

0
फुटबॉल एशियन कप क्वालिफायर : बलवंत के दो गोलों की मदद से भारत ने दी मकाऊ को मात

बलवंत सिंह के दो गोल की मदद से भारत ने एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) एशियन कप क्वालिफायर में मंगलवार को ओलिंपिक स्टेडियम में मकाऊ को 2-0 से मात देकर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है. बलवंत ने 57वें मिनट और 81वें मिनट में दो शानदार गोल कर भारत को जीत दिलाई.

यह भारत की क्वालिफायर में लगातार तीसरी जीत है और इस जीत के बाद वह ग्रुप-ए में शीर्ष पर बना हुआ है जिससे उसके क्वालिफाई करने की संभावना ज्यादा हो गई है. एएफसी एशियन कप का आयोजन 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होगा.

भारत ने अच्छी शुरुआत की. उदांता और नारायण दास को काफी मौके मिले, लेकिन मेजबान टीम ने उन्हें रोक लिया.

भारतीय खिलाड़ियों के काफी प्रयास के बाद भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं कर पाई. यही हाल मेजबान टीम का था. भारतीय डिफेंस को वह भेद पाने में असमर्थ रही.

दूसरे हाफ की शुरुआत में सुनील छेत्री ने प्रीतम कोटल के पास पर हेडर के जरिए गेंद को गोलपोस्ट में डालने की कोशिश की, लेकिन गेंद बाहर चली गई.भारतीय टीम के आक्रामक खेल को देखते हुए लग रहा था कि वह जल्द ही अपना खाता खोलेगी. 57वें मिनट में बलवंत ने यही किया. उन्होंने नारायण दास की बेहतरीन किक पर सटीक हेडर मारते हुए गेंद को नेट में डाला. बलवंत का यह राष्ट्रीय टीम के लिए पहला गोल था.

भारत को दूसरा गोल मेजबान टीम के डिफेंस की गलती से मिला जिसका बलवंत ने बखूबी फायदा उठाया और गेंद को छीनते हुए उसे गोलपोस्ट में डाल दिया.उनके पास कुछ ही मिनटों बाद तीसरा गोल करने का मौका था, लेकिन वह चूक गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi